Breaking News

सोमवार से दिल्ली में शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, खुलेंगे मार्केट, रेस्टॉरेंट व स्कूल-कॉलेज को लेकर आया ये फैसला

देश की राजधानी में अब कोरोना का प्रकोप बहुत कम हो गया है. इसी के मद्देनजर अनलॉक की प्रक्रिया के तहत दिल्ली में सोमवार से सभी मार्केट, मॉल्स, रेस्टॉरेंट खुलना शुरू हो जाएंगे. हालांकि दिल्ली में अभी स्कूल-कॉलेज, स्वीमिंग पुल, स्पा सेंटर बंद रहेंगे. ये घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है.

सूत्रों के हवाले से निवार सामने आई जानकारी के मुताबिक ऐसे संकेत मिल रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पिछले दिनों बाजार, मॉल और दिल्ली मेट्रो सेवा संचालन शुरू करने का ऐलान करते हुए कहा था कि कोरोना की स्थिति बेहतर होने पर आने वाले दिनों में कुछ अन्य गतिविधियां शुरू करने की इजाजत दी जाएगी.

हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा, स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन अभी पूरी तरह से बंद रहेंगे.

CTI के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि सीटीआई ने सैलून और जिम को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMC) को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से करीब 15 लाख लोगों की जीविका जुड़ी हुई है.

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...