Breaking News

वैश्य समाज की भूमिका सर्वसमाज में बेहद महत्वपूर्ण : डॉ. सुमंत

रायबरेली। गांधी जयंती के अवसर पर वैश्य एकता परिषद के मैदान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वैश्य नेताओं ने गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज की भूमिका सर्व समाज में महत्वपूर्ण है। वैश्य समाज को दिशा देने का काम करती है। आजादी से लेकर वर्तमान तक समाज की द्वारा राष्ट्र को मजबूत करने का काम किया जाता रहा है। देशभर में धर्मशाला चिकित्सालय पुस्तकालय और चाहे विद्यालय बनाने के काम हो पहले वैश्य समाज का योगदान ही प्रथम होता था।
महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष कविता रस्तोगी ने कहा कि आज भाजपा की सरकार देश में है। देश आगे बढ़ रहा है लेकिन जनसंघ के समय वैश्य समाज के लोग ही चुनाव लड़ते थे।
आज भले ही सरकार बनने के बाद पार्टी में लोग अपना अधिकार दिखाते हो लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा की नींव वैश्य समाज के बलिदान पर रखी गई।वहीं कार्यक्रम में उन छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया।साहित्य के क्षेत्र में अपनी कलम की ताकत दिखाने वाले समाज के साहित्यकारों को भी सम्मानित किया गया साथ ही एडवोकेट आलोक गुप्ता अंजली गुप्ता आशीष देवांशी को भी सम्मान प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में राष्ट्रपति पुरस्कार पाने वाले निर्भया अग्रहरी को भी सम्मान मिला।
कार्यक्रम में प्रभारी पंकज मुरारका ने कहा की वैश्य समाज के व्यापारी राष्ट्र को मजबूत करने की अपना पूरा योगदान देते हैं और टैक्स देकर  राष्ट्र को आर्थिक रूप से मदद करते हैं। वहीं दूसरे देश के ऊपर कोई प्राकृतिक आपदा आती है तो उसमें भी व्यापारी देश के साथ खड़ा होता है। चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान देने वाले डॉक्टर संजीव जाययसवाल और डॉक्टर संजय रस्तोगी को भी सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय महासचिव विजय रस्तोगी ने और जिलाध्यक्ष कुमार गुप्ता ने सभी को धन्यवाद दिया।
रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...