Breaking News

धड़ाम हुये शेयर बाजार, 1000 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी में भी गिरावट

कमजोर ग्लोबल सेंटीमेंट के चलते आज शेयर बाजार में भारी गिरावट है. सेंसेक्स 1000 अंक टूट गया है. वहीं निफ्टी भी 14850 के नीचे फिसल गया है. असल में सीरिया पर यूएस के एयर स्ट्राइक के चलते आज दुनियाभर के बाजार सेंटीमेंट कमजोर हुए हैं. कल अमेरिकी बाजार भारी गिरावट पर बंद हुए. वहीं आज एशियाई बाजारों में बिकवाली है. फिलहाल सेंसेक्स में करीब 1000 अंकों की गिरावट है और यह आज 49950 के स्तर तक कमजोर हुआ.

वहीं निफ्टी में 266 अंकों की गिरावट है और यह 14831 के स्तर पर आ गया है. बाजार में भारी बिकवाली है. सेंसेक्स 30 के सिफज़् एयरटेल, मारुति, नेस्ले में तेजी है. एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में 3.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो गुरूवार को डाउ जोंस 560 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में बिकवाली है.

सीरिया पर अमेरिका के हमले से दुनियाभर के बाजारों के सेंटीमेंट खराब हुए हैं. जियो पॉलिटिकल टेंशन बढ़ा है. राष्ट्रपति जो बिडेन के आदेश पर एयर स्ट्राइक हुई है. ईरान समर्थित आतंकी संगठनों पर यूएस ने एक्शन लिया है. यह एयर स्ट्राइक सीरिया और इराक के बॉर्डर पर हुआ है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के ज्यादातर शेयर लाल निशान में चले गए हैं. एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक में 3.5 प्रतिशत की कमजोरी देखने को मिल रही है. इंडसइंड बैंक भी 3 प्रतिशत कमजोर हुआ है. एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, कोटक बैंक और बजाज फिनसवज़् भी टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल हैं. वहीं एयरटेल, मारुति, नेस्ले और एचयूएल के शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कमजोर शुरुआत के बाद बाजार में सपाट क्लोजिंग; सेसेक्स 19 अंक टूटा, निफ्टी 22300 के करीब

घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को सपाट क्लोजिंग हुई। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स ...