Breaking News

स्कॉटलैंड में बीफ बैन के प्रस्ताव पर 570 विद्यार्थियों का समर्थन, किया मतदान व फिर…

हिंदुस्तान में बीते बहुत ज्यादा समय से बीफ पर रोक ( Beef ban ) लगाने की मांग उठती रही है. यह मामला इतना बढ़ चुका है कि इस पर आए दिन भिन्न-भिन्न पार्टियां पॉलिटिक्स भी करती नजर आती हैं.

अब स्कॉटलैंड ( Scotland ) से भी इस मुद्दे से जुड़ी अहम समाचार आ रही है. स्कॉटलैंड में भी विद्यार्थियों ने अब बीफ पर बैन का समर्थन किया है.

छात्रों ने बीफ बैन को समर्थन देते हुए में किया मतदान

स्कॉटलैंड के विद्यार्थियों ने तर्क दिया कि पर्यावरण सुरक्षा के लिहाज से यह एक बेहद महत्वपूर्ण कदम है. जानकारी मिल रही है कि एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने बीफ बैन को समर्थन देते हुए में मतदान किया है. यहां आपको याद दिलाते चलें कि हिंदुस्तान में गोमांस खाने या गोतस्करी पर कई राज्यों में बैन लगा हुआ है.’

 

जानकारी के मुताबिक, अभी तक एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी में मेस व अन्य स्टॉल पर बीफ की बिक्री होती थी. इसको रोकने के लिए छात्रसंघ ने एक बहस का भी आयोजन किया था, जिसके बाद मतदान कराया गया. यूनिवर्सिटी में मेस व स्टॉल छात्रसंघ ही संचालित करता है. हालांकि, इस प्रतिबंध की बात तब उठी जब एली सिल्वरस्टीन नाम की विद्यार्थी ने बीफ बैन का प्रस्ताव रखा था. एली के प्रस्ताव पर करीब 570 विद्यार्थियों ने समर्थन किया. कैंपस के कार्यक्रमों में बीफ परोसा जाय या नहीं इस पर भी चर्चा हुई. यह प्रस्ताव पास हो जाने के बाद पूरी यूनिवर्सिटी में इसको लेकर औनलाइन वोटिंग कराई जानी है.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...