Breaking News

 टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट से पहले कपिल ने बुमराह को दी ये सलाह…

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट में अब बस एक दिन बचा है। भारत को पहले टेस्ट में दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। पिछले कुछ सालों में भारत के मैच विनर बन चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन पहले मैच में कुछ खास नहीं रहा था। उन्हें पूरे मैच में सिर्फ एक ही विकेट मिला था। उन्हें यह विकेट पूरी वनडे सीरीज के बाद मिला था। बुमराह के खराब फॉर्म पर भारत के महान कप्तानों में से एक कपिल देव ने अपनी राय दी है। साथ ही बताया है कि कैसे वो अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।कपिल ने बुमराह के लिए कहा कि जब आपको कोई इंजरी होती है, तो आपकी बॉडी को थोड़ा समय लगता है।

जो इंसान खुद को बड़े लेवल पर साबित कर चुका हो उसको वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लगता है। कपिल ने कहा, ‘एक बल्लेबाज के तौर पर हम कहते हैं कि फॉर्म में वापसी करने के लिए आपको महज एक पारी की जरूरत होती है और एक गेंदबाज के तौर पर आपको महज एक अच्छे स्पेल की। उसको बस एक-दो विकेट चाहिए।’61 वर्षीय कपिल देव से जब पूछा गया कि इनफॉर्म केएल राहुल को टेस्ट टीम में क्यों नहीं चुना गया।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस पर उन्होंने कहा, ‘इसका जवाब बस टीम मैनेजमेंट दे सकता है। हम जो देखते हैं वो बिल्कुल अलग होता है, जब सिलेक्टर्स बैठते हैं तो उन्हें बहुत सारी बातों को ध्यान में रखना होता है। हमारे समय में यह होता था कि इनफॉर्म खिलाड़ियों को खेलना चाहिए, लेकिन अब ये नए क्रिकेटर्स हैं और उनके अपने नियम हैं।

About News Room lko

Check Also

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश की क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत, इस खिलाड़ी को दी मात

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सुपरबेट क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के ...