Breaking News

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार Altroz ने मचाया तहलका, जानिये नया रेट

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार Altroz को भारतीय सड़कों पर पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. टाटा की यह इलेक्ट्रिक हैचबैक पूरी तरह से कवर्ड थी जो सड़कों पर नेक्सॉन के आगे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई.

सामने आई तस्वीरों से यह बात साफ हो गई है कि कंपनी ने अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक वर्जन में कोई खास परिवर्तन नहीं किया है. इसका डिजाइन रेग्यूलर Altroz के समान ही रखा जाएगा.

नए ड्राइवट्रन का कंपनी ने हाल ही में किया डेब्यू: टाटा ने हाल ही में अपनी Ziptron electric-drivetrain का डेब्यू किया है, जिसका प्रयोग कंपनी पहली बार अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक Nexon में करेगी. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि Ziptron electric-drivetrain पर आधारित Altroz EV कंपनी की दूसरी कार हो सकती है.

सिंगल चार्ज में देगी 300किमी की रेंज: टाटा मोटर्स की दोनों ही इलेक्ट्रिक गाड़ियों में 30kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा. वहीं टाटा की इलेक्ट्रिक टिगोर का बैटरी पैक 21.5kWh है. Altroz EV के पॉवर ट्रेन को लेकर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन खबरों के मुताबिक यह कार सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की रेंज देगी. इस बात की पुष्टि कंपनी ने जेनेवा मोटर शो में पहले ही कर दी है. बता दें, टाटा की इलेक्ट्रिक टिगोर सिंगल चार्ज में 213 किलोमीटर की रेंज देती है.

इंटीरियर: इंटीरियर की बात करें तो इलेक्ट्रिक Altroz के इंटीरियर में भी मौजूदा कार से कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि इसमें प्रीमियम अपहोल्डस्ट्री, स्टैंडर्ड के मुकाबले बड़ी स्क्रीन मिलेगी. वहीं कार के केबिन में भिन्न-भिन्न तरह ही कलर स्कीम का विकल्प भी मिल सकता है.

Nexon व Tigor के बीच हो सकती है मूल्य : Altroz EV भारतीय मार्केट मे 2020 के अंत तक लॉन्च हो सकती है. जिसकी अंदाजन मूल्य 15 लाख के अंदर हो सकती है. Altroz EV की मूल्य इलेक्ट्रिक टिगोर व इलेक्ट्रिक नेक्सॉन के बीच रखी जा सकती है. बता दें, इलेक्ट्रिक टिगोर की मूल्य 12.59 लाख रुपये एक्स शोरुम व नेक्सॉन की मूल्य 15 से 17 लाख के बीच होगी.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...