Breaking News

आनलाइन माध्यम से दिया जाये अध्यापकों को अवकाश : अभिषेक सिंह

औरैया। जनपद में शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की मासिक बैठक के दौरान जिलधजिकारी द्वारा ऑपरेशन कायाकल्प, विद्यालयों का निरीक्षण, मध्यान्ह भोजन योजना, मानव संपदा, सपोर्टिव सुपरविजन, वित्तीय प्रगति सहित कई विषयों पर समीक्षा की गई।

कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जिला पंचायत राज अधिकारी को ऑपरेशन कायाकल्प योजना के तहत टूटे फूटे फर्श, दीवाल, बाउन्ड्री वाल का सुदृढ़ कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए जिससे विद्यालय खुलने से पहले सभी कार्य पूर्ण हो जाएं। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी परिषदीय विद्यालयों में शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था शत प्रतिशत रूप से होनी चाहिए। उन्होंने एडीएम रेखा एस चौहान को निर्देश दिए कि शहरी क्षेत्र में में स्थित विद्यालयों में शौचालय व पेयजल हैण्डवाश आदि की समस्या को नगर निकाय के द्वारा दूर कराया जाए।

अध्यापकों के द्वारा लिये जा रहे अवकाश के बारे में जिलाधिकारी के पूछने पर बीएसए एसपी सिंह ने बताया कि कुछ अध्यापकों को छोड़कर लगभग सभी अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन अवकाश दिया जा रहा है। जिस पर उन्होंने बीएसए को निर्देश दिए कि सभी अध्यापकों को ऑनलाइन माध्यम से ही अवकाश दिया जाये। मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों का डिटेल अपलोड कराने में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने का निर्देश खंड शिक्षा अधिकारियों को दिए।

Loading...

जिलाधिकारी ने बीएसए को निर्देश दिए कि परिषदीय स्कूलों के सभी बच्चों को लॉकडाउन और गर्मी की छुट्टियों की अवधि के लिए खाद्य सुरक्षा भत्ता के रूप में मिड डे मील की परिवर्तन लागत और खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाये। इस कार्य की प्रगति को बढ़ाकर को बढ़ाकर की प्रगति को बढ़ाकर को बढ़ाकर शत प्रतिशत पूर्ण किया जाए। उन्होंने टास्क फोर्स के सदस्यों के निर्देश दिए कि वे सभी बिन्दुओं पर विद्यालयों का निरीक्षण कर दस दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जनवरी 2021 में 10 दिनों की ऑनलाइन वर्कशॉप

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार निवासी एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *