Breaking News

WTC final से पहले भारत के लिए आई बड़ी मुसीबत, टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के स्थान पर पहुंची ये टीम

न्यूज़ीलैंड एजबस्टन में इंग्लैंड को चौथे दिन सुबह के सत्र में को आठ विकेट से पराजित कर टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच गया है।न्यूज़ीलैंड की इंग्लैंड में 1999 के उपरान्त 22 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

साउथैम्पटन के ग्राउंड्समैन के हेड और पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने एक इंटरव्यू में कहा कि पिच पर अच्छा बाउंस और पेस होगा। साथ ही उन्होंने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत रूप से चाहता हूं कि पिच पर अच्छी गति, उछाल और कैरी हो।

न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 38 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाकर हासिल कर लिया। कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम ने मैच विजय नाबाद 23 रन बनाये और अपनी पारी के दौरान 4000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए।

इंग्लैंड में हालांकि यह करना मुश्किल होता है, क्योंकि मौसम अधिकतर खराब रहता है।’ उन्होंने कहा कि लेकिन मौसम को लेकर पूर्वानुमान अच्छा है धूम रहेगी। ऐसे में हम तेज और उछाल वाली पिच बनाने में कामयाब रहेंगे।

न्यूज़ीलैंड की इंग्लैंड में 1999 के उपरान्त 22 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 38 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाकर हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से पराजित किया था जिसका फायदा उसे मिला और वह ऑस्ट्रेलिया के पछाड़कर नंबर एक स्थान पर आ गया था। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में 101 रन और दूसरे टेस्ट में पारी और 176 रन से हराया था।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...