Breaking News

क्रिप्टो मार्किट में अचानक देखने को मिली बड़ी गिरावट, इन्वेस्टर तेजी से निकाल रहे अपना पैसा

देश विदेश में डिजिटल करेंसी का दौर चल रहा है, जो वित्तीय लेन देन का एक जरिया है और हजारों लाखों लोगों ने इसमें इन्वेस्ट कर खूब पैसा कमाया है। हालांकि, पिछले कुछ समय में देखा गया है कि इन्वेस्टर क्रिप्टोकरेंसी से अपना पैसा तेजी से निकाल रहे हैं।

बताया गया कि साल के पहले हफ्ते में ही क्रिप्टो से 207 मिलियन डॉलर  को निकाल लिया गया। कॉइनशेयर की माने को दिसंबर के बाद यह लगातार चौथा हफ्ता रहा, जब लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी से पैसे निकाले।

कॉइनशेयर की माने तो अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व के कारण क्रिप्टोकरेंसी में लोगों की इच्छा कुछ कम हुई है।  फेडरल रिजर्व ने बढ़ रही महंगाई को लेकर चिंता जताई है और इस कारण फेडरल रिजर्व ज्यादा तेजी से रेट बढ़ाने की राह पर लौट सकता है।

बात इस समय की सबसे चर्चित क्रिप्टो की करें तो यहां सबसे ज्यादा नुकसान बिटकॉइन को ही हुआ है। पिछले एक सप्ताह के दौरान 107 मिलियन डॉलर के बिटकॉइन बेचे गए।

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी मानी जाने वाली इथेरम से भी लोगों ने खूब पैसा निकाला है। करीब एक महीने में इन्वेस्टर्स ने अपने खातों से 200 मिलियन डॉलर के इथेरम बेच दिए हैं। बिटकॉइन से भी ज्यादा इसके भाव गिरे हैं।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...