Breaking News

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही आयी सामने, 11 हजार बोल्ट की लाइन टूट कर मकानों पर गिरी, खतरे के बीच जिंदगी बिता‌ रहे मोहल्लावासी

बिधूना। नगर के आदर्श नगर में मकानों के ऊपर से निकली हाईटेशन विद्युत लाइन का तार बुधवार की रात टूट गया। जिससे एक बड़ी हादसा टल गया। मोहल्ला के लोगों ने विद्युत उपकेन्द्र पर पहुंचकर दूसरा पोल लगा विद्युत तारों जोड़कर विद्युत सप्लाई चालू करने की मांग की।

बिधूना नगर के विद्युत पावर हाउस के पीछे आदर्श नगर में एक व्यक्ति द्वारा पोल के समीप दीवाल बना जा रही है। जिस कारण बंदरों पोल व दीवाल पर आना जाने से बुधवार की रात लगभग 8 बजें किसी तरह 11 हजार बोल्टेज लाइन का तार टूट गया। तार टूटने के जानकारी मिलने पर लाइनमैन तार को सही करने गये तो लोगों तार को कुछ लोगों ने जुडने दिया।

तार छातो से हटाने मांग की। जबकि अन्य आदर्श नगर मोहल्ला के लगभग 1500 लोगों विद्युत सप्लाई चालू न होने दिक्कत का सामना करना पड़ा। मोहल्ला के लोगों गुरूवार की सुबह विद्युत उपकेन्द्र बिधूना पहुंचकर सप्लाई चालू करने मांग।

विद्युत विभाग के जेई रवि वर्मा ने बताया कि लाइनमैनों को लगाकर दूसरा पोल लगवाकर दिन ‌में करीब 3 बजे सप्लाई‌ चालू करा दी गई‌ है। जिससे मोहल्ला के महिलाओं को करवाचौथ के पर्व पर दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बताया कि विद्युत तार टूट गया था। रात्रि में लोगों ने ‌तार नहीं जुड़ने दिया था। सुबह नया पोल लगाकर लाइन को चालू किया गया‌ है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

बाढ़ का कहर, तटबंध पर मंडराया खतरा, दो जगह शुरू हुआ रिसाव, सूचना पर पहुंचे अधिकारी

बहराइच:  नेपाल के पहाड़ों पर हुई मूसलाधार बारिश से सरयू उफान पर है। सरयू का ...