15 अक्टूबर तक होगा चंदौली ओवरब्रिज पर जनता का आवागमन : डॉ. महेंद्र नाथ पांडे

चंदौली। जनपद के लोकप्रिय सांसद एवं मंत्री, भारत सरकार डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय का जनपद भ्रमण कार्यक्रम संपन्न हुआ। मंत्री द्वारा नौबतपुर एनएच के किनारे निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण किया गया। मंत्री द्वारा निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए कहा कि निर्मित मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य में मानक के अनुरूप समयसीमा में पूरा किया जाए।

इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। मंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के नक्शा को दिनांक 27 तक रखा जाय। ताकि आस-पास के स्थानीय नागरिक देख सके। सांसद ने 14 अक्टूबर,2021 तक चंदौली ओवरब्रिज का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि 15 अक्टूबर, 2021 को आवागमन शुरू कर दिया जायेगा, आम जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। जनपद चंदौली के एनएच के किनारे मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल है।

इससे आने जाने वाले लोगों को भी इसका फायदा होगा। कहा कि पुर्वी व पश्चिमी भारत के राहगीरों को हॉस्पिटल की जरूर होगी तो गूगल से जानकारी प्राप्त कर ईलाज करा सकेगा। मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर जनपद का चौमुखी विकास होगा। 322 करोड़ 10 लाख रुपये से निर्माणाधीन मेडिकल कालेज की एकेडमीक, प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक कार्य सहित अन्य भवन शामिल है। दिसम्बर, 2021 तक तैयार हो जाने की बात कही। मेडिकल कालेज की कुल पांच सौ करोड़ की लगभग लगात स्वीकृति है। जिसमें फर्नीचर सहित अन्य सामग्री शामिल होगी। सरकार बंधन लगा दिया है समय सीमा में तय किया जाय निर्माण कार्य। सांसद ने कहा कि कम समय में लोगों से वार्ता कर मेडिकल कालेज में उत्पन्न कठिनाई को दूर करने में जिलाधिकारी व उसके टीम को के प्रयास की सराहना की। इस दौरान विधायक सैयदराजा सुशील सिंह के द्वारा वर्तमान सरकार की उपलब्धियों को बताया गया।

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल मे स्वास्थ्य विभाग की महत्ता बेहद महत्वपूर्ण है। निर्माण कार्य की सरकार के द्वारा समय सीमा निर्धारित की गई है। सांसद महोदय का धन्यवाद देते हुए कहा कि जनपद में 500 बेड का स्वास्थ सेवा संचालित की जाएगी। इसके लिए सैयदराजा विधायक सुशील सिंह का भी धन्यवाद ज्ञापित किया। अंत में जिलाधिकारी ने निर्माण एजेंसी को निर्देशित करते हुए कहा कि तय मानक व निर्धारित समय सीमा में तेजी से निर्माणधीन कार्य को निर्मित करते हुए पूरा किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि आकांक्षी जनपद में विशेष कार्य हो रहे हैं जनपद के लिए गौरव की बात है। जनपद के लोगों को अपने ही जनपद में आसानी से स्वास्थ सुविधा का भरपूर लाभ आसानी से मिलेगा। मंत्री को भरोसा दिलाया कि समय-समय पर निरीक्षण किया जायेगा, निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी न हो। इसका विशेष ध्यान रखें जायेंगे।

इस अवसर पर सैयदराजा विधायक सुशील सिंह, पीडीडीयू नगर विधायक साधना सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, लोक निर्माण विभाग चीफ इंजीनियर, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर बीपी द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

आस्था के अनुरूप अयोध्या-अभिव्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अयोध्या जी के प्रति भारत ही नहीं दुनिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *