Breaking News

आंखों के ऊपर की लटकती त्वचा को ठीक करने के लिए लगाए ये…

उम्र बढ़ने के साथ आंखों के ऊपर की त्वचा लटकने लगती है। जिसकी वजह से पलकें झुकी हुई सी दिखाई देती हैं। ये समस्या कई बार बढ़ती उम्र के अलावा स्ट्रोक, डायबिटीज, नींद पूरी न होने, स्ट्रेस या फिर अन्य रोगों के कारण भी पैदा हो सकती है।

‘कच्चा बादाम’ गर्ल अंजलि अरोड़ा का वायरल हुआ ये नया विडियो, देख लोगो को लगा करंट

जिसे आप कुछ घरेलू उपाय आजमाकर दूर कर सकते हैं। अगर आप भी खों के ऊपर की लटकती त्वचा को ठीक करना चाहते हैं तो अपनाएं ये घरेलू उपाय।

आंखों के ऊपर की लटकती त्वचा

खों के ऊपर की लटकती त्वचा को ठीक करने के लिए आप जैतून का तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैतून के तेल में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स, लटकती पलकों की समस्या को दूर कर सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले इस तेल को गरम करके ठंडा करना है। इसके बाद आप इसे आंखों के ऊपर वाले हिस्से पर लगाएं। ऐसा करने से त्वचा की ड्राईनेस खत्म होने के साथ आंखों के ऊपर वाली लटकती त्वचा में भी कसाव आने लगेगा।

आंखों के आस पास की स्किन को टाइट रखने के लिए रोजाना आंखों की एक्सरसाइज करें। इसके लिए सबसे पहले आंखों को बंद करके उंगली को आई लिड्स पर रखें और आंखों को खोलने की कोशिश करें। ऐसा करते हुए आप आंखों को जितना ऊपर उठा सकते हैं उठाएं। ऐसा रोजाना 10 बार करें।

लटकती पलकों को ठीक करने के लिए आप बर्फ का इस्तेमाल करें। इस उपाय को करने के लिए आप सबसे पहले बर्फ के टुकड़े को रुमाल में लपेटकर आंखों पर लगाएं। ऐसा करने से आंखों के ऊपर की त्वचा टाइट होने के साथ ब्लड फ्लो भी अच्छा होता है।

विटामिन ई का इस्तेमाल आंखों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। अगर आपकी भी आंखों के ऊपर की स्किन लटक रही है तो विटामिन ई के तेल का इस्तेमाल आंखों के ऊपर करें। ऐसा करने से आंखों के ऊपर की त्वचा की ड्राईनेस खत्म होने के साथ आंखों के भीतर का ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा होगा। इस तेल को आंखों के आस पास की लटकती त्वचा पर लगाकर कुछ घंटे बाद आंखों को धो लें। इसके अलावा आंखों की आस पास की स्किन को टाइट करने के लिए आप विटामिन बी12, कोलॉजन और सीओक्यू10 का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...