Breaking News

इस गेंदबाज ने बनाया कमाल का रिकार्ड, 13 गेंदों पर बिना रन दिए 6 विकेट लिए

नेपाल की अंजलि चांद ने यहां चल रहे सैग खेलों में मालदीव के खिलाफ बिना कोई रन दिए छह विकेट लेकर महिला टी-20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का नया रिकॉर्ड बना दिया है। पोखरा में खेली जा रही महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में नेपाल ने इस मुकाबले में अंजलि की घातक गेंदबाजी से मालदीव को 10.1 ओवर में मात्र 16 रन पर ढेर करने के बाद पहले ओवर की पांच गेंदों में 17 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीत लिया। मालदीव का यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच था जबकि 24 वर्षीय अंजलि ने भी अपना पदार्पण किया। किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच में यह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने बिना कोई रन दिए छह विकेट झटके हैं।

अंजलि की गेंद पर आउट होने वाला मालदीव का एक भी बल्लेबाज खाता नहीं खोल सका। जबकि, टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। सलामी बल्लेबाज हमजा नियाज ने सबसे ज्यादा 11 गेंदों पर 9 रन बनाए। विकेटकीपर हफ्सा अब्दुल्लाह टीम के लिए रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज थीं। उन्होंने 10 गेंदों पर 4 रन बनाए। तीन रन एक्स्ट्रा मिले। मालदीव के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

जीत के लिए मिले 17 रन के लक्ष्य को नेपाल ने 5 गेंदों में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज काजल ने सबसे ज्यादा 5 गेंदों में 13 रन बनाए। इसमें 3 चौके शामिल हैं। बाकी 4 रन अतिरिक्त थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

T-20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा वार्म-अप मैच, यहाँ देखें लाइव अपडेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में भारतीय टीम के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *