Breaking News

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह करीबी बन सकता है यूपी बीजेपी के अध्यक्ष

योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री भूपेंद्र चौधरी को यूपी भाजपा का प्रमुख बनाने की तैयारी चल रही है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेता भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार देर शाम भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। वह चौधरी स्वतंत्र देव सिंह की जगह लेंगे, जिन्हें के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बनाया गया है।

योगी आदित्यनाथ खुद पूर्वी उत्तर प्रदेश से नाता रखते हैं। ऐसे में पश्चिमी यूपी से प्रदेश अध्यश्र देकर बीजेपी राज्य में एक क्षेत्रीय संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है।

भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर बीजेपी को पूरे राज्य में पिछड़े वोट बैंक को साधने में मदद मिलेगी। उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करीबी भी माना जाता है। उन्हें बुधवार को आननफानन में आजमगढ़ से दिल्ली बुलाया गया।

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यूपी में 80 में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के सामने उसे पश्चिमी यूपी में झटका लगा था। भाजपा को यूपी में जिन 16 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा उनमें से सात सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की थी। उस चुनाव में बीजेपी मुरादाबाद मंडल की सभी छह सीटें हार गई। साथ ही सहारनपुर सीट भी गंवानी पड़ी थी।

About manage

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...