Breaking News

भारत में इस दिन लॉन्च होगा रीनॉल्ट की नई फेसलिफ्ट क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन

Renault ने हाल ही में अपनी नई फेसलिफ्ट KWID का इलेक्ट्रिक वर्जन चाइना में लॉन्च में लॉन्च किया था। लेकिन अब कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन पेट्रोल Kwid की तुलना में काफी अलग होगा और इसके डिजाइन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे आइये जानते हैं कब तक इसे भारत में लॉन्च किया जायेगा और क्या हैं इसमें खूबियां।

Renault ने KWID को चाइना में City K-ZE नाम से लॉन्च किया था, तो ऐसे में यह तय है कि कंपनी भारत में भी इस कार को इसी नाम से लॉन्च करेगी। इलेक्ट्रिक Kwid का कॉन्सेप्ट सबसे पहले 2018 में शो-केस किया गया था। देश में सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर पूरा फोकस करने में लगी हुई है।

माना जा रहा है कि KWID City K-ZE को भारत में इस साल के अंत तक या फिर अगले साल जनवरी तक लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन इससे पहले कंपनी भारत में मौजूदा Kwid का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी जोकि दिवाली से पहले भी आ सकता है।अभी हाल ही में कंपनी ने ट्राइबर को भारत में उतारा था

कंपनी का दावा है कि KWID City K-ZE फुल चार्ज पर 271 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसमें 26.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 43.3bhp और 125Nm टॉर्क देता है। कार को उसी CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो भारत में बेचे जाने वाले Kwid में भी मिलता है। इस कार खासियत इसकी बैटरी और नए इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन हैं।

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...