Breaking News

त्वचा पर जमी गंदगी को गहराई से साफ़ करने का काम करेगा ये घरेलू बॉडी वॉश

हर लड़की चाहती है के उसकी त्वचा मुलायम और सुंदर हो जाये। जिसकी लिए अक्सर बहुत से प्रोडक्ट्स या ब्यूटी ट्रटमेंट्स का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन फिर भी अक्सर लड़कियों को कोमल और सुंदर त्वचा ज्यादा समय तक के लिए नसीब नहीं होती। परन्तु अब आप फ़िक्र बिलकुल भी न करें, क्यूंकि आज हम आपके लिए घरेलू बॉडी वॉश के बारे में आपको बताएंगे जिससे आपकी त्वचा पर जमी गंदगी को गहराई से साफ़ करने का काम करेंगे और आपको कोमल त्वचा देने में मदद करेंगे।

पेपरमिंट बॉडी वॉश
इस बॉडी वॉश को बनाने के लिए सबसे पहले कास्टाइल सोप को पिघलाकर बोतल में भरें।‌‌‌ फिर इसमें 4 चम्मच लैवेंडर ऑयल, 3 चम्मच पेपरमिंट ऑयल और 10-12 बूंद नीलगिरी का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं। आपका नेचुरल बॉडी वॉश बन कर तैयार। औषधीय गुणों से भरे पुदीने के तेल से तैयार इस बॉडी वॉश को लगाने से त्वचा में जमा गंदगी साफ हो गहराई से पोषण मिलेगा। साथ ही तेज धूप से झुलसी त्वचा ठीक हो ठंडक का अहसास होगा।

लैवेंडर बॉडी वॉश
सबसे पहले एक बाउल में गुनगुना पानी और जौ का आटा मिक्स कर पतला पेस्ट बनाएं। बाद में इसे छन्नी की मदद से छान लें। तैयार पानी में 1 चम्मच विटामिन ई का तेल, 2 चम्मच एवोकॉडो तेल, 1/2 चम्मच कास्टाइल सोप, लैवेंडर ऑयल की कुछ बूंदें आदि डालकर अच्छे से मिलाएं। तैयार मिश्रण को एक बोतल में भर लें। आपका बॉडी वॉश बन कर तैयार है। यह पिंपल्स, दाग, धब्बे, झुर्रियों व झाइयों की परेशानी दूर कर त्वचा को साफ, सुंदर और मुलायम बनाने में मदद करता है। साथ ही ठंडक भी पहुंचाता है।

 

About News Room lko

Check Also

डैंड्रफ, रूखापन और बालों की हर समस्या का एकमात्र इलाज़ हैं शैम्पू करने का ये सही तरीका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आजकल की लाइफस्टाइल और प्रदूषण की मार सबसे ...