Breaking News

शिक्षक बनने का इंताजर कर रहे युवाओं के लिए ये बड़ी खुशखबरी, ऐसे मिलेगा एडमिट कार्ड

शिक्षक बनने का इंताजर कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए सभी अभ्यर्थियों को सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा पास करनी होती है. इस परीक्षा को पास किए बगैर आप केंद्र सरकार के अधीन चल रहे स्कूलों में शिक्षक नहीं बन सकते हैं.

सीटीईटी 2022 की परीक्षा तारीखों को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है. दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में होने वाली सीटीईटी परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर 2022 दिन बुधवार से लेकर 07 फरवरी 2023 दिन शनिवार तक किया जाएगा.

घर में घुसा शख्स तो अचानक निकला किंग कोबरा सहम गए लोग, विडियो देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

सीटीईटी 2022 के परीक्षा को सफलापूवर्क संपन्न कराने के लिए देशभर एक्जाम सेंटर बनाए गए हैं. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होती है जिसमें मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाते हैं. दो पालियों में कराई जाने वाली इस परीक्षा का एडमिट कार्ड आप इस लिंक की (ctet.nic.in) मदद से प्राप्त कर सकते हैं. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप जरूरी अपडेट्स भी देख सकते हैं. बता दें कि 28 और 29 दिसंबर की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है जिसे आप वेबसाइट की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं.

सीबीएसई (CBSC) ने कहा है कि परीक्षा का एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड करने के बाद किसी भी तरह की समस्या के लिए अभ्यर्थी सीबीएसई के सीटीईटी यूनिट से संपर्क कर सकत है. इसके अलावा परीक्षा में शामिल होने सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ एक पहचान पत्र भी ले जाना जरूरी है. पहचान पत्र न होने की स्थिति में आपको परीक्षा देने से रोका जा सकता है. बता दें कि आपका पहचान पत्र फोटो सहित होना चाहिए. बोर्ड ने कहा है कि वह किसी भी स्थिति में एग्जाम सिटी, एग्जामिनेशन सेंटर या एग्जाम डेट बदलाव नहीं करेगा.

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...