Breaking News

बालो में शैंपू लगाने का ये गलत तरीका आपको बना सकता है हमेशा के लिए गंजा, जरुर देखे

बाल गिरने से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं और बदलते मौसम में और प्रदूषण के कारण बालों का गिरना आम बात है इससे बचने के लिए अक्सर लोग पार्लर या फिर हेयर केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। बालों की गंदगी दूर करने के लिए अक्सर हम कुछ ऐसी गलत चीजों का इस्तेमाल कर देते हैं जिससे हमारे बाल और ज्यादा टूटना लग जाते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बनाने वाले हैं जिसकी वजह से आप अपने बालों को टूटने से बचा सकते हैं।

कभी भी शैंपू को लेकर बालों को सीधे तौर पर ना लगाएं शैंपू को बालों में लगाने से पहले इसमें तीन से चार मुंह में पानी की मिला लें। इसे शैंपू आपके सिर पर एक सामान तरीके से लगेगा और शैंपू का टेक्सचर काफी गाढ़ा होता है बिना पानी मिलाए इसको बालों में लगाने से नुकसान पहुंचता है।

कभी भी शाम को दो बार लगाने की गलती ना करें अगर आपको लगता है कि एक बार मैं ही आपके बालों से गंदगी नहीं निकलेगी तो ऐसा ना करें शैंपू बाल करने से बाल खराब हो जाते हैं।

बालों को धोने के लिए सब ठंडे पानी का इस्तेमाल ना करें सिर्फ गर्म पानी का इस्तेमाल भी ना करें बालों को पहले गुनगुने पानी से धोकर साफ़ कर ले उसके बाद सर की पोल खुल जाएंगे और कंडी के तरीके तो साफ हो जाएगी उसके बाद ही आप इसमें शैंपू लगाएं।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...