Breaking News

पाकिस्तानी टीम के ड्रेसिंग रूम में घुसने से इस दिग्गज क्रिकेटर को रोका गया, जानें क्या है पूरा मामला?

सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी वो बात को आपने सुनी ही होगी, परिंदा भी पर नहीं मार सकता. बस समझ लीजिए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में खेलने भारत आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सुरक्षा भी बिल्कुल वैसी ही है.

तभी तो दिगगज क्रिकेटरों के लिए भी उसके ड्रेसिंग रूम में में घुस पाना या पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिलना आसान नहीं है. कड़ी सुरक्षा के चलते ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को पाकिस्तानी टीम से मिलने नहीं दिया गया. दरअसल, वो मिलने उनके ड्रेसिंग रूम में जाना चाहते थे, लेकिन सुरक्षाकर्मी ने उन्हें बाहर ही रोक दिया. ये घटना हैदराबाद की है.

बता दें कि पाकिस्तान की टीम जब से भारत आई है, हैदराबाद में ही है. उसने हैदराबाद में ही अपने दोनों प्रैक्टिस मैच खेले. यहां तक कि नेदरलैंड्स के खिलाफ पहला वर्ल्ड कप मैच खेला. और, अब अपने दूसरे मैच में श्रीलंकाई चुनौती का भी सामना वो हैदराबाद में ही करेंगे. पाकिस्तान का ऐसा शेड्यूल भी उनके खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर ही है.

हेडन को पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में घुसने से रोका

ऐसे में ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जब मैथ्यू हेडन पाकिस्तानी टीम के ड्रेसिंग रूम की ओर उनसे मिलने के लिए जाने लगे तो सुरक्षाकर्मी ने उन्हें बाहर ही रोक दिया. ऐसा तब हुआ जब हेडन पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार भी रह चुके हैं. मतलब पाक खिलाड़ियों से उनकी अच्छी जान-पहचान भी होगी. लेकिन, इसके बावजूद उन्हें मिलने नहीं दिया गया.

हेडन ने सीढ़ियों पर बैठ किया इंतजार

सुरक्षाकर्मी की ओर से रोके जाने के बाद हे़डन ने वहीं सीढ़ियों पर बैठकर खिलाड़ियों के बाहर आने का इंतजार किया. फिर जब खिलाड़ी बाहर आए तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने उन सबसे मुलाकात की. वो हारिस रऊफ, शादाब खान और कप्तान बाबर आजम सबसे मिले. उनका हाल-चाल लिया. बाबर आजम ने हेडन से उनके आगे के शेड्यूल के बारे में पूछा. इस पर हेडन ने बताया कि वो मुंबई से हैदराबाद पहुंचे हैं और यहां से अहमदाबाद जाएंगे.

हेडन ने शादाब के सवाल का दिया जवाब

हेडन से मिलने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अहमदाबाद में भारत के साथ होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर भी उत्सुकता जाग उठी. शादाब खान ने हेडन से पूछा कि अहमदाबाद में क्या हो रहा है? इस पर उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को पूरी दुनिया वहां होगी. मुकाबला हाउसफुल रहेगा.

श्रीलंका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान का ‘2 मिशन’

इस बीच श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी खूब की. बाबर आजम ने तो लगभग 45 मिनट तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. अब देखना ये है कि इस प्रैक्टिस का असर मैदान पर कितना दिखता है? क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ सवाल सिर्फ जीत का नहीं वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के फिर से नंबर वन बनने का भी होगा.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...