Breaking News

चेहरे की स्किन के लिए फायदेमंद है ये तेल

चेहरे की स्किन काफी नाजुक होती है, इसलिए जो लोग फेस पर कुछ भी लगा लेते हैं उसको बाद में काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है. आजकल चेहरे के काले दाग-धब्बे आम हो चुके हैं, इसे हटाने में पसीने छूट जाते हैं, कई लोग केमिकल बेस्ट पोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसका उल्टा असर हो सकता है.

बेहतर है कि आप फेस के लिए सिर्फ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. आइए हम आपको ऐसा ही खास नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिससे आपका चेहरा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जैसा ग्लो करने लगेगा.

कोकोनट ऑयल में लॉरिक एसिड होता है जिसे एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज का माना जाता है, ये एक्ने के बैक्टीरिया को दूर करने में मदद करता है.  नारियल के तेल की मदद से त्वचा अच्छी तरह मॉइश्चराइज हो जाती है, साथ ही स्किन की बाहरी लेयर रिपेयर होने लगती है.

सेंसिटिव स्किन वालों के लिए भी नारियल का तेल किसी औषधि से कम नहीं है. इससे त्वचा की सेहत बेहतर हो सकती है चूंकि नारियल तेल में एंटीऑक्सिडेंस्ट होते हैं इसलिए चेहरे पर किसी तरह कि जीवाणु नहीं पन पाते और चेहरा बेदाग हो जाता है.

स्किन से दाग धब्बे जड़ से हटाने के लिए आप प्राकृतिक तेलों का ही चुनाव करें. इसमें नारियल का तेल काफी लाभकारी माना जाता है, इससे न सिर्फ डार्क स्पॉट गयाब होते हैं, बल्कि चेहरे पर ग्लो भी नजर आने लगता है.

\

About News Room lko

Check Also

बारिश के मौसम में हो सकती हैं कई स्वास्थ्य समस्याएं, जान लें मानसून के लिए योग

मानसून अपने साथ बारिश और ठंडक लेकर आता है, जो एक तरफ गर्मी से राहत ...