Breaking News

BJP की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक, दोपहर ढाई बजे से शाम 5 बजे तक ये मार्ग बंद

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से दिल्ली में शुरू हो गई। बैठक में इस साल नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। बता दें कि बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हो रही है।

RSS ‘पाञ्चजन्य’ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीतारमण ने कहा- खुद मध्यम वर्गीय परिवार से आती

भारतीय जनता पार्टी (BJP) जनता की जरूरतों को पूरा करने वाले मुद्दों पर फोकस करेगी, वहीं मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा पर अलग से चर्चा होगी। इस बैठक में पार्टी नेता राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव, कमजोर लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की ‘प्रवास योजना’ और बूथ स्तर की टीमों को मजबूत करने पर विस्तृत चर्चा करेंगे। साथ ही राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह बैठक भाजपा के भविष्य के कदम को अंतिम रूप देगी।

बैठक के दौरान इस साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उसके लिए चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर व्यापक चर्चा की जाएगी। कहा जा रहा है कि  कुछ नेताओं को चुनावी राज्य से जुड़ी कोई बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

हिमाचल में जोशीमठ जैसे खतरे की आशंका, केंद्र सरकार से राज्य के लिए सुक्खू ने किया ये आग्रह

गुजरात में भारी जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है। इस बीच बीजेपी ने पीएम मोदी के सम्मान में दिल्ली में रोड शो किया है। रोड शो पहले मंगलवार के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन अब आज दोपहर पटेल चौक से संसद मार्ग तक आयोजित किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आज दोपहर करीब तीन बजे संसद मार्ग पर रोड शो के जरिए पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी इसमें शामिल होंगे।।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने की संभावना है और यातायात को सुगम बनाने के लिए विशेष यातायात व्यवस्था की गई है।

गुजरात में भारी जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है। इससे पहले अपने गृह राज्य गुजरात में पीएम मोदी ने पांच घंटे से ज्यादा समय तक 50 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करते हुए मेगा रोड शो का आयोजन किया था।

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा, रोड शो मार्ग के आसपास के क्षेत्रों में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए विशेष यातायात व्यवस्था की जाएगी। ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार अशोक रोड (विंडसर प्लेस से जय सिंह रोड जीपीओ दोनों कैरिजवे), संसद मार्ग, टॉलस्टॉय रोड (जनपथ से संसद मार्ग), रफी मार्ग (रेल भवन से संसद मार्ग), जंतर मंतर रोड, इम्तियाज खान मार्ग और बंगला साहिब लेन 16 जनवरी को दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी।

दिल्ली पुलिस ने आगे बताया कि बाबा खड़क सिंह रोड, आउटर सर्किल कनॉट प्लेस, पार्क स्ट्रीट/शंकर रोड, मिंटो रोड, मंदिर मार्ग, बाराखंबा रोड, पंचकुआं रोड, रायसीना रोड, टॉलस्टॉय रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, रफी मार्ग, रानी झांसी रोड , डीबीजी रोड, चेम्सफोर्ड रोड, भाई वीर सिंह मार्ग, डीडीयू मार्ग, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग पर रोड शो के दौरान यातायात प्रभावित होगी।

पुलिस ने बताया कि गोल डाक खाना, गुरुद्वारा रकाब गंज, विंडसर, रेल भवन, बाहरी सीसी-संसद मार्ग जंक्शन, रायसीना रोड-जंतर मंतर रोड जंक्शन, जनपथ-टॉलस्टॉय रोड जंक्शन और टॉलस्टॉय रोड केजी मार्ग जंक्शनों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे उपर्युक्त सड़कों, हिस्सों और रोड शो के क्षेत्रों से बचें।

About News Room lko

Check Also

आपस में टकराए सुखोई-30 और मिराज, हादसे में घायल दोनों पायलट को सुरक्षित बाहर निकाला गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मध्य प्रदेश के मुरैना में सुखोई-30 और मिराज ...