Breaking News

अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना की ये शर्ट हुई 7.1 मिलियन पाउंड में नीलाम

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी  डिएगो माराडोना की  विवादित हैंड ऑफ गॉड गोल के दौरान पहनी हुई इस  फुटबॉल शर्ट को लंदन में 7.1 मिलियन पाउंड में नीलाम किया गया।

नंबर 10 शर्ट, जब माराडोना ने इंग्लैंड पर अपने देश की प्रसिद्ध 1986 विश्व कप क्वार्टर फाइनल जीत में दो बार स्कोर किया था, सोथबी द्वारा नीलाम किया गया था और बुधवार को 3.51 बजे तक केवल एक बोली को आकर्षित किया था।

यह शर्ट इंग्लैंड मिडफील्डर स्टीव हॉज के संग्रह में शामिल जी, जिन्होंने अनजाने में मैच के दौरान माराडोना को गेंद पास की थी। उनके पास पर गोल कर माराडोना ने अपनी टीम को जीत दिलाई ती और मैच के बाद स्टीव के साथ शर्ट बदल ली थी।

मैराडोना के परिवार, एक यादगार फर्म और देश के फुटबॉल संघ से मिलकर एक अर्जेंटीना प्रतिनिधिमंडल ने गुस्से के बीच खुद शर्ट खरीदने के लिए लंदन की यात्रा की, जिसे उनकी सहमति के बिना बेचा जा रहा था, लेकिन कल रात यह पता नहीं चला कि क्या वे सफल रहे हैं।

22 जून 1986 को फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना के 25 वर्षीय माराडोना ने इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में इतिहास रच दिया था। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉल मैचों में से एक में माराडोना ने दो सबसे असाधारण और विवादित गोल किए थे।

About News Room lko

Check Also

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि, ये दिग्गज खिलाड़ी होंगे शामिल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की कार ...