Breaking News

कहीं पर भी लगाकर पानी तुरंत गर्म करेगी ये खास तरह की बाल्टी

बढ़ती सर्दी के साथ एक गीजर (Geyser) की डिमांड भी काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। हालांकि, मार्केट में इसकी कीमत अलग-अलग है। अगर ज्यादा कैपेसिटी का गीजर खरीदनें जाएं तो उसकी कीमत कम से कम 5000 रुपये (Geyser under 5000) तो होती ही है। हालांकि, कम कैपेसिटी के गीजर को 2000 हजार रुपये (Geyser under 2000) तक में खरीदा जा सकता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गीजर के बारे में बताने जा रहे हैं जो पानी को तुरंत गर्म कर देता है।

दरअसल, आज हम आपके लिए एक खास तरह की बाल्टी (Cheapest Geyser) लेकर आए हैं, जिसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर काफी पसंद किया जा रहा है। ये कमाल की बाल्टी आम नहीं है बल्कि पानी गर्म करना वाला एक गीजर है। इसे कहीं फिट करने की भी जरूरत नहीं है। आप कहीं पर भी लगाकर बस पानी डालकर इसे चालू कर सकते हैं। आइए मिनटों में पानी को गर्म करने वाली गीजर बाल्टी (Geyser Bucket in India) के बारे में विस्तार से जानते हैं।

बकेट गीजर की कैपेसिटी लगभग 20 से 25 लीटर तक की है। ऐसे में आप करीब 25 लीटर पानी को एक बार में गर्म कर सकते हैं। इसकी कीमत नॉर्मल गीजर की तुलना में बहुत कम है। ये एक पोर्टेबल बकेट गीजर है जिसे आप कहीं पर भी रख सकते हैं।

Geyser Bucket Price in India

पोर्टेबल बकेट गीजर को आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे- अमेजन या फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे। इसकी कीमत 1200 से लेकर 2000 रुपये के बीच है। अगर आप ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहते हैं तो ऑफलाइन तरीके यानी बाजार में जाकर इस बाल्टी गीजर को खरीद सकते हैं।

Geyser Bucket Specifications

खासियत की बात करें तो इस बाल्टी के अंदर एक इमर्जन हीटर लगा हुआ है। इसकी मदद से पानी को गर्म होता है। आप जब इसके प्लगिंग करते हैं तो ये बाल्टी के पानी को गर्म कर देता है। ये बाल्टी, पानी को गर्म करने के लिए अधिक समय नहीं लेती है जिससे आपका समय भी बच सकता है।

About News Room lko

Check Also

साइबर ठगी पर नकेल, संदिग्ध खाते होंगे फ्रीज; आरबीआई निर्देशों में जल्द करेगा बदलाव

सरकार साइबर अपराधों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले संदिग्ध बैंक खातों को अस्थायी रूप ...