Breaking News

इस राज्य सरकार ने 2.2 लाख महिलाओं को दी बड़ी राहत, माफ किया कर्ज

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने राज्य की महिलाओं द्वारा लिए गए माइक्रो फाइनेंस लोन (Microfinance Loans) को माफ करने की योजना के तीसरे फेज की शनिवार को शुरुआत की.

इससे 2.23 कर्जदार लाभान्वित होंगे.

असम माइक्रो फाइनेंस इंसेंटिव एंड रिलीफ स्कीम 2021 (AMFIRS) के इस फेज के अंतर्गत, जिन कर्जदारों के लोन अकाउंट एनपीए (NPA) में बदल गए हैं, उन्हें 25 हजार रुपये तक की आउटस्टैंडिंग प्रिंसिपल बैलेंस राशि की पेशकश की जाएगी.

2,22,949 कर्जदारों को योजना से लाभ

शर्मा ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, “इस श्रेणी के तहत 291 करोड़ रुपये की कुल राहत लागत के साथ राज्य की महिलाएं एक बार फिर नए लोन प्राप्त कर सकेंगी.” उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर 2,22,949 कर्जदारों को इस योजना से लाभ होगा. लेंडिंग इंस्टीट्यूशंस इन महिलाओं का ब्याज और जुर्माना माफ कर देंगी और उन्हें तुरंत ‘कोई बकाया नहीं’ (NO Due) सर्टिफिकेट देंगी.

CM ने माइक्रो फाइनेंस इंस्टीट्यूशंस का जताया आभार

मुख्यमंत्री ने श्रेणी-3 राहत उपायों के तहत ब्याज आय में लगभग 300 करोड़ रुपये माफ करने पर सहमत होने के लिए माइक्रो फाइनेंस इंस्टीट्यूशंस के प्रति अपना आभार जताया. साथ ही उन्होंने लाभार्थियों से उधार ली गई राशि समय पर चुकाई की अपील भी की.

असम ने 3,214 करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौते किए

दूसरी ओर, असम सरकार ने राज्य में 3,214 करोड़ रुपये के निवेश के लिए शनिवार को विभिन्न कंपनियों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए. मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहा कि उनकी सरकार को राज्य में अगले दो-तीन साल में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित करने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, “आज हमने 3,214 करोड़ रुपये के कुल निवेश के लिए 6 कंपनियों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं. इससे कुछ साल में 5,000 से ज्यादा नौकरियां पैदा होंगी.”

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...