Breaking News

ओलिंपिक गेम्स को लेकर सामने आई बड़ी खबर, इस बार बिना फैंस के हो सकता है खेलों के महाकुंभ का आयोजन

लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण इस साल जुलाई में जापान की राजाधानी टोक्यो में होने जा रहे ओलिंपिक पर लंबे समय से खतरा मंडरा रहा है. इस बीच ओलिंपिक गेम्स (Olympic Games) की चीफ शिको हाशीमोटो (Seiko Hashimoto) ने यह कहा है कि इस बार ओलिंपिक का आयोजन बिना फैंस के किया जा सकता है. इस पर अभी तक फैसला तो नहीं हुआ लेकिन विचार जरूर किया जा रहा है. इससे पहले मार्च में फैसला किया गया था इस बार में विदेशी फैंस को आने की छूट नहीं मिलेगी. यह पहला मौका होगा जब विदेशी फैंस के बिना ओलिंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा.

 

शिको ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ऐसी परिस्थिति आ सकती है जहां हम फैंस को आने की इजाजत न दे. उन्होंने कहा कि खेल केवल तब ही आयोजित किए जा सकते हैं जब आयोजक एथलीट्स और जापान के लोगों को सुरक्षित रख सके.

टोक्यो में लगाया गया है आपातकाल

इससे पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) से बेहाल जापान ने राजधानी टोक्यो (Tokyo) सहित कई राज्यों में आपातकाल का ऐलान किया था. सरकार को उम्मीद है कि आपातकाल के जरिए तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आएगी. यह आपातकाल 11 मई तक रहेगा. कहा जा रहा है कि यह आपातकाल भी ओलिंपिक को देखते हुए ही लगाया गया है.

जापान में 4,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जो साल के शुरुआत के बाद सबसे ज्यादा हैं. जापान में कोविड-19 से 9,500 मौत हो चुकी हैं जो दुनिया भर की संख्या को देखते हुए इतनी ज्यादा नहीं हैं लेकिन एशिया में काफी खराब हैं. जापान में टीकाकरण अभियान के प्रभारी सरकारी मंत्री तारो कोनो ने कहा था कि अगर ओलिंपिक होते भी हैं तो शायद स्टेडियमों में दर्शक मौजूद नहीं हों.

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...