Breaking News

आगरा, लखनऊ, वाराणसी और नोएडा में विकसित होंगा ये, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जारी किया…

पमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह आगरा, लखनऊ, वाराणसी और नोएडा में ग्राम-20 कार्यक्रम बनाएं। इन जिलों में 20-20 ग्राम सभाओं का चिन्हांकन कर आदर्श गांव की तरह विकसित करें।

इन गांवों में अधिक से अधिक हेरिटेज स्थल होने चाहिए। कहा कि जी-20 के प्रतिनिधि इन गांवों को देखने के लिए जा सकते हैं। उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी अमृत सरोवरों पर ध्वजारोहण के किये अच्छे प्रबंध किये जाएं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर अमृत सरोवरों पर राष्ट्र प्रेम के कार्यक्रमों की गूंज होगी। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या उनके परिवार के सदस्यों, शहीदों के परिवार के सदस्य, पद्म पुरस्कार विजेता या ग्राम पंचायत के सबसे वृद्ध व्यक्ति को आमंत्रित कर अमृत सरोवर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने विभाग व एनआरएलएम के कॉल सेंटरों को और उपयोगी बनाने के निर्देश दिए।

केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को अपने कैंप कार्यालय पर ग्राम्य विकास विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि एनआरएलएम में नये स्वयं सहायता समूह बनाए जाने में और तत्परता दिखाई जाए। ग्राम चौपालों में घरौनी वितरण का भी कार्यक्रम रखा जाए। कहा कि पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण की समीक्षा व साइट विजिट किया जाए। ग्राम्य विकास विभाग के खाली पदों को भरने की त्वरित कार्रवाई की जाए।

About News Room lko

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : ‘सनातन भारत का राष्ट्रीय धर्म है’ कांग्रेस नेता ने किया पलटवार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार ...