Breaking News

आज होगी WIPL टीम की नीलामी, 17 कंपनियां लेंगी हिस्सा

हिला इंडियन प्रीमियर लीग (WIPL) टीम की नीलामी बुधवार (25 जनवरी) दोपहर को मुंबई में होने वाली है। डब्ल्यूआईपीएल की टीमों को खरीदने के लिए 30 से अधिक कंपनियों ने पांच करोड़ रुपए में बोली दस्तावेज खरीदे थे।

इनमें पुरुष आईपीएल टीमों का मालिकाना हक रखने वाली 7 कंपनियां भी शामिल है। लेकिन आज होने वाली नीलामी में सिर्फ 17 कंपनियां हिस्सा लेंगी। करीब 13 कंपनियों ने नीलामी से हाथ पीछे खींच लिए हैं।

बता दें, वायकॉम18 ने पांच साल (2023-27) के लिए महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार हासिल किए। वायाकॉम18 ने यह नीलामी 951 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च कर अपने नाम की, जो प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये के बराबर बताई जा रही है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 16 जनवरी को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

पुरुष आईपीएल फ्रेंचाइजी में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स टीम खरीदने में अधिक दिलचस्पी दिखा सकते हैं। उन्होंने वैश्विक स्तर पर भी टीम खरीदी हैं, जबकि अन्य तीन पुरुष आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने बोली प्रक्रिया में प्रवेश नहीं करने का विकल्प चुना, हालांकि उन्होंने टेंडर दस्तावेज खरीदा था।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को बुधवार को होने वाली महिला आईपीएल (डब्ल्यूआईपीएल) की पांच टीमों की नीलामी से कम से कम 4000 करोड़ रुपए की कमाई होने की उम्मीद है। विशेषज्ञों के अनुसार टीमों की बंद बोली नीलामी में प्रत्येक टीम के 500 से 600 करोड़ रुपए में बिकने की उम्मीद है। टेंडर डॉक्यूमेंट के अनुसार टीम खरीदने के लिए कंपनी की नेट वर्थ 1000 करोड़ रुपए होनी चाहिए।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...