Breaking News

यूपी के हर विधानसभा क्षेत्र में होगा ऐसा, खर्च होंगे इतने करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी विधानसभाओं में सड़कों के निर्माण और पहले से बनी सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए करीब 7.5 करोड़ रुपये का इंतजाम किया है। लोक निर्माण विभाग विधानसभावार करीब छह करोड़ रुपये से इंटर कनेक्टिविटी रोड और 1.5 करोड़ रुपये से पहले से बनी सड़कों के पुनर्निमाण में खर्च करेगा।

👉यूपी के माफियाओं-अपराधियों की आने वाली है शामत, सीएम योगी ने जारी किया ये बड़ा आदेश

पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव अजय चौहान का कहना है कि सड़क निर्माण का प्रस्ताव जनप्रतिनिधि खासकर विधायक, सांसद के साथ ही जिला प्रशासन से लिया जाएगा। प्रस्ताव का परीक्षण कर जहां अधिक जरूरत होगी प्राथमिकता के आधार पर उस प्रस्ताव को पहले स्वीकृत किया जाएगा।

इंटर कनेक्टिविटी रोड की इस योजना से गांव और कस्बे अच्छी सड़कों के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़ेंगे। हर विधानसभा में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए भी अलग से बजट का प्राविधान किया गया है। प्रमुख सचिव के मुताबिक प्रत्येक विधानसभा में तकरीबन पांच से छह करोड़ रुपये इस योजना के तहत खर्च होंगे।

इन सड़कों का प्रस्ताव जन प्रतिनिधियों के साथ ही जिला प्रशासन से लिया जाएगा। परीक्षण के बाद सड़कों के निर्माण को स्वीकृति दी जाएगी। इस योजना से विधायकों को क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने का बड़ा मौका मिलेगा। हर विधानसभा में गांवों व कस्बों को आपस में सीधे सड़क के माध्यम से जोड़ने का काम तेजी से किया जा सकेगा।

 

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...