Breaking News

टिकट चैकिंग अभियान : लक्सर स्टेशन पर बिना टिकट और अनाधिकृत यात्रियों की सघन जांच कर वसूला गया 156300 रुपये का जुर्माना

लखनऊ। मुरादाबाद मण्डल में मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन के कुशल निर्देशन तथा वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ( कोचिंग ) सुधीर सिंह के नेतृत्व में मण्डल में बिना टिकट /अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध निरंतर किलेबंदी टिकट चैकिंग अभियान मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में आज 25 जून को मण्डल के लक्सर स्टेशन पर इस अभियान को चलाया गया ताकि अनाधिकृत तथा अनियमित यात्रियों को गाड़ियों में तथा रेलवे प्लेटफॉर्म पर आने से रोका जा सके।

सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक भगवान सिंह ने 18 टिकट चेकिंग स्टाफ के साथ किलेबंदी टिकट चैकिंग अभियान के तहत लक्सर स्टेशन पर 07 यात्री रेलगाड़ियों को चेक किया तथा अनाधिकृत यात्रियों के खिलाफ किलेबंदी टिकट चेकिंग अभियान चलाकर कुल 384 केस असामान्य रूप से यात्रा करने वाले पकड़े, जिनसे 156300 रुपये का रेल राजस्व अर्जित किया।

अनाधिकृत यात्रियों की वजह से गाड़ियों में अत्यधिक भीड़ हो जाती है। जिससे आरक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों जिनमें मुख्य रूप से महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्ग व्यक्तियों को सबसे ज्यादा परेशानी कोच में चढ़ने-उतरने तथा अपनी सीट पर बैठने में होती है तथा यात्रियों की सुरक्षा को भी इन अनाधिकृत यात्रियों से खतरा रहता है।

वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक( कोचिंग) सुधीर सिंह के नेतृत्व में यह अभियान निरंतर मण्डल में जगह जगह चलाया जा रहा है तथा आगे भी मण्डल के अन्य स्टेशनों पर अनाधिकृत यात्रियों पर लगाम लगाने के लिए चलाया जाता रहेगा। आरक्षित यात्रियों की सुरक्षा तथा सुविधा ये लिए ये अति आवश्यक है कि अनाधिकृत यात्रियों को ट्रेनों में चढ़ने तथा भीड़ बढ़ाने से रोका जाए। मुरादाबाद मण्डल अपने अधिकृत यात्रियों की सुखद एवम सुविधाजनक यात्रा के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे व्यवस्था, करीब सात करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा में 15 से 22 जुलाई तक होने वाले राजकीय मुड़िया ...