Breaking News

यहाँ अपनी नागरिकता का सबूत मांगने के लिए कब्रिस्‍तान पहुंचे लोग, पूर्वजो से कहा:’उठो हमें दस्तावेज…’

देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद से ही कई हिसो में विरोध प्रदर्शन हो रहें है। प्रदर्शन करने वाले लोगों ने सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कई अनोखे तरीके अपनाए है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता हसीब अहमद सीएए का विरोध करने कब्रिस्‍तान पहुंच गए और अपने पूर्वजों के कब्र के पास खड़े होकर नाटकीय अंदाज में रोते दिखे। इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि इस दौरान जब कांग्रेस नेता से पूछा गया कि वह यहां कब्र पर क्या कर रहे है तो उन्होंने कहा कि सीएए और एनआरसी पर देश में विभाजनकारी राजनीति चल रही है। देश के पीएम और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि यदि आप सीएए और एनआरसी के अंदर आते है तो आपकों अहम दस्तावेज दिखाने होगें। हमारे पास कोई दस्तावेज नहीं है जिसे दिखा कर हम अपनी नागरिकता साबित करें।

Loading...

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हम अपने पूर्वजो की कब्र पर आए है क्योंकि हमारे पास दिखाने के लिए कोई दस्तावेज नहीं है। हम इस मुल्क में रहे हैं। इसलिए हम अपने पूर्वजो के कब्र के पास आए हैं कि वह कब्र से उठें और गवाही दें कि हम सब इस मुल्क के नागरिक है। यदि हमें डिटेनशन कैंप में रखा जाता है तो हमारे पूर्वजो को भी कब्रिस्‍तान की कब्र से निकाला जाए और उन्हें भी हमारे साथ भेजा जाए।

वीडियो में देखा जा सकता है कि नेता के साथ मौके पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने हसीब को समझाते हुए कहा कि चुप हो जाओं मेरे भाई, इस मुल्क की न्यायपालिका और संविधान पर हम सबको भरोसा है। कानून पर हमारी जीत जरूर होगी। इस घटना पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

Loading...

About News Room lko

Check Also

सोनिया ने दिल्‍ली की हिंसा के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्‍मेदार व शाह से की इस्‍तीफे की मांग

कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्‍ली की हिंसा के लिए केंद्र सरकार को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *