Breaking News

मुंहासों से निपटने के लिए चेहरे पर लगाएं ये , फिर देखे कमाल

बेदाग-निखरी स्किन के लिए आप चेहरे पर गेंदे के फूल को अप्लाई कर सकते हैं। गेंदे के फूल से बने फेस पैक मुहांसे, दाग-धब्बे, और झाइयों से निपटने में मदद करते हैं।

गेंदे के फूल में पाए जाने वाले एंटी फंगल, एंटी-ऑक्सीडेंट जैसे गुण स्किन को कई तरीके से फायदा पहुंचाने का काम करते हैं। यहां जानिए गेंदे से फेस पैक बनाने का तरीका।

दही और गेंदे के फूल से कैसे बनाएं फेस पैक

कील-मुहांसों से निपटने के लिए इस पैक को अप्लाई कर सकते हैं। मुंहासों से परेशान है तो गेंदे के फूल और दही को मिलाकर एक पैक तैयार करें। इसके लिए गेंदे के फूल की पंखुड़ियों को अच्छे से पीस लें और फिर इसमें दही मिला लें। इस पैक को कुछ देर के लिए चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो इसे गीला करें और फिर मसाज करते हुए चेहरे को साफ करें।

मलाई और गेंदे के फूल से कैसे बनाएं फेस पैक

गेंदे के फूल से बना फेस पैक चेहरे से दाग-धब्बे हटाने का भी काम करता है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपको फेस पैक बनाने के लिए गेंदे का फूल, शहद, मलाई और हल्दी चाहिए। पैक बनाने के लिए इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें। इस पैक की कंसिस्टेंसी गाढ़ी रखें। पैक तैयार होने के बाद चेहरे को अच्छे से धोएं और फिर इस पैक को अप्लाई करें। कुछ देर के लिए लगा रहने दें और फिर सर्कुलर मोशन में रब करते हुए चेहरे को क्लीन करें।

 

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...