Breaking News

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आधार संरचना को मजबूत करना होगा: प्रो संत शरण मिश्र

• छात्र-छात्राओं को विकसित भारत अभियान से जागरूक किया गया।।

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा, खेल संस्थान एवं समाजकार्य विभाग में प्रधानमंत्री के विकसित भारत-2047 के जागरूकता कार्यक्रम के क्रम में सोमवार को शारीरिक शिक्षा, खेल संस्थान के निदेशक प्रो सन्त शरण मिश्र ने बताया कि वर्ष 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आधार संरचना को मजबूत करना होगा।

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आधार संरचना को मजबूत करना होगा: प्रो संत शरण मिश्र

वर्तमान में आयुष्मान भारत, स्वास्थ्य बीमा जैसी अन्य पहलों से देश को लाभ हुआ है। प्रो मिश्र ने छात्र-छात्राओं से कहा कि देश के छोटे-छोटे शहरों को विकसित बुनियादी सुविधाओं से उन्नत बनाना है। कार्यक्रम में प्रो मिश्र ने शिक्षा तथा नारी सशक्तिकरण पर भी अपने विचार दिए।

👉गणतंत्र दिवस परेड में कदमताल करेंगी गोरक्षनगरी की दो बेटियां, कार्यक्रम के लिए हुआ चयन

वही दूसरी ओर शनिवार को कुलसचिव सभागार में विकसित भारत-2047 को लेकर कुलसचिव डाॅ अंजनी कुमार मिश्र की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों एवं प्रबंधकों के साथ बैठक हुई।

बैठक में विकसित भारत 2047 के क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई एवं समस्त शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं से विकसित भारत के दिए गए संकल्प प्रारूप को पूरित कराये जाने से अवगत कराया गया।

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आधार संरचना को मजबूत करना होगा: प्रो संत शरण मिश्रमौके पर विशेषज्ञ के रूप इंजीनियर पारितोष त्रिपाठी एवं इंजीनियर शाम्भवी मुद्रा शुक्ला द्वारा प्रारूप को भराये जाने से रूबरू कराया गया। इस अवसर पर डाॅ सुरेन्द्र मिश्र, डाॅ गीतिका श्रीवास्तव, डाॅ अंकित मिश्र, डाॅ दिनेश कुमार, डाॅ त्रिलोकी यादव, डाॅ अर्जुन सिंह, डाॅ अनुराग पाण्डेय, डाॅ कपिल राणा सहित अन्य की उपस्थिति रही।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...