Breaking News

30 की उम्र में जवान दिखने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह लगाएं ये चीजें

बहुत सी महिलाओं की त्‍वचा औयली होती है, जिस कारण हर समय उन्‍हें पिंपल का दर्द झेलना पड़ता है. ऐसे में चंदन पाउडर का फेस पैक उनके बहुत काम आ सकता है.

अगर आपको सुंदर और गोरी त्‍वचा चाहिये तो अभी से ही चंदन फेस पैक लगाना शुरु कर दें. अगर आप समझ नहीं पा रही हैं कि चंदन पाउडर को कौन कौन सी सामग्रियों के साथ मिला कर फेस पैक बनाएं तो, नीचे आपकी मदद के लिये ऐसे फेस पैक दिये हुए हैं जो आसानी से घर में बनाए जा सकते हैं .

*फेस मास्क माथे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए विटामिन सी से भरपूर फेस मास्क का इस्तेमाल करें। फलों में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है। फलों के छिलकों का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी माथे की झुर्रियां गायब हो जाएंगी।

*कटोरी दही माथे की झुर्रियो को दूर करने के लिए एक कटोरी दही ले। और इसे फिर इसमें निम्बू के साथ साथ गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला दे। अब इस लेप को माथे पर लग ले। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में झुर्रिया खत्म हो जाएगी।

* अलसी के तेल माथे की झुर्रियों को दूर करने के लिए अलसी के तेल का इस्तेमाल करें। आप चाहे तो रोजाना दो चम्मच अलसी के तेल का सेवन भी कर सकते हैं। अलसी के तेल को नारियल के तेल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी झुर्रियां दूर हो जाएंगे ।

About News Room lko

Check Also

पिंपल के जिद्दी दाग को जड़ से मिटाने के लिए आप भी करे इस नुस्खे का इस्तेमाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिंपल की प्रॉब्लम वैसे तो महिलाओं को अधिक ...