Breaking News

पक्षी की जान बचाने के लिए पुलिसवाले ने किया ऐसा, दूर-दूर तक हो रही चर्चा

इंसान इस प्रकृति की सबसे खूबसूरत और नायाब रचना है. भगवान ने ही मनुष्यों को बुद्धिमत्ता दी है. इसलिए ये हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम जरूरत के वक्त ईश्वर से जुड़ी हर रचना की मदद करें.

गौवंश को शिकारी कुत्तों का निवाला बनने से बचाया, अब अमित खुद ही करेंगे उसकी सेवा

ऐसा ही एक मामला अभी हाल ही में सामने आया जहां अत्याधिक ठंड के इस मौसम में चाइनीज मांझे की चपेट में आकर एक पक्षी दम तोड़ने वाला था, लेकिन ट्रैफिक पुलिस के एक जवान ने उसकी जिंदगी बचा ली. पुलिसवाले  के इसी नेककाम की चर्चा अब दूर-दूर तक हो रही है.

इंटरनेट के जमाने में आए दिन और हर घंटे कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. सोशल मीडिया की गलियों में घूमते-घूमते ये वीडियो हमारे-आपके मोबाइल फोन तक भी पहुंचते हैं.

ये वीडियो जयपुर का बताया जा रहा है. इसमें आप देख सकते हैं कि कैसे एक कबूतर के पंजे में मांझा फंसने की वजह से वो पेड़ पर लटककर खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है. सड़क से उंचाई पर होने की वजह से कोई उस तक पहुंच नहीं सकता है. इसी बीच एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी की नजर उसपर पड़ती है जो उसी एरिया में ड्यूटी कर रहा होता है.

मानवता प्रेमी ट्रैफिक पुलिस का जवान एक बस को रोकता है  उसे सही लोकेशन पर रुकवाकर खुद बस में चढ़कर दर्द से तड़प रहे पक्षी को उस मंझे की पकड़ से छुड़ा लेता है. फिर वो उस कबूतर को नीचे खड़े एक शख्स को पकड़ा देता है.

इसके बाद ट्रैफिक पुलिस का जवान भी बस से उतरना है और पक्षी की जान बचाने के लिए दूसरा प्रयास शुरू करता है. इसी सेवा से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो  को अब तक लाखों लोग अलग-अलग मंचों पर देख चुके हैं.

About News Room lko

Check Also

पिंजरे में बंद तोते से शराब माफिया का पता पूछ रही बिहार पुलिस, वीडियो वायरल होने के बाद ये बोले SI

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सोशल मीडिया पर पिंजरे में बंद एक तोते ...