Breaking News

घुंघराले बालों को सुलझाने के लिए नहीं करनी पड़ेगी जादा मेहनत बस अपनाए ये उपाए

कर्ली बालों की परेशानी के बारे में कर्ली बालों वाली लड़कियां ही जानती हैं। घुंघराले बालों को सुलझाने के वह भरसक प्रयास भी करती हैं। इसके बावजूद वह भी उन्हें ज्ञान देने आ जाते हैं जिन्हें उनकी समस्या के बारे में थोड़ी भी जानकारी नहीं।

घुघराले बालों को धोने करने के लिए इसके मुताबिक ही शैंपू चुनें। साथ ही कंडीशनर व सीरम जरूर लगाएं। इससे बालों को गहराई से पोषण मिलने के साथ खूबसूरत नजर आते हैं। साथ ही ज्यादा गाढ़े हेयर केयर प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करें।  कर्ली हेयर को पोषण के साथ ज्यादा नमी की जरूरत होती है। ऐसे में बालों के लिए मिल्क क्रीम कंडीशनर का इस्तेमाल करें।

कर्ली हेयर होने के कारण स्कैल्प से निकलने वाला नेचुरल ऑयल बालों तक नहीं पहुंच पाता है। ऐसे में बाल जल्दी ही बेजान और रुखे होने लगते हैं। इसके लिए जरूरी है कि शैंपू करने से पहले ऑयल-बेस्ड हेयर मास्क का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप नारियल, जैतून, अरंडी आदि किसी भी तेल से बालों की मसाज कर सकते हैं।

अक्सर रात के समय बालों में उलझने पड़ती है। ऐसे में सुबह के समय इसे सुलझाने में अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए सोने से पहले सिर पर सैटिन हेयर रैप पहनें। इससे आपके बाल सही रहने के साथ अच्छी नींद आने में मदद मिलेगी।

 

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...