Breaking News

उत्तराखंड: केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का आज CM पुष्कर सिंह धामी ने लिया जायज़ा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज यानी (05 अक्टूबर) की सुबह केदारनाथ पहुंचे। यहां सीएम धामी ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किया। दर्शन करने के बाद सीएम धामी ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। बता दें, 07 अक्‍टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी का उत्‍तराखंड दौरा है। इससे पहले तीन बार स्थगित हो चुका था। उनका दोपहर को देहरादून लौटने का कार्यक्रम है।

दरअसल, 7 अक्टूबर को पीएम मोदी ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम के दौरे से पूर्व सीएम के केदारनाथ जाने को लेकर एक बार फिर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

इस संबंध में एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। कुछ औपचारिकताएं है, जिनको पूरा किया जा रहा है। जिससे निर्धारित समय पर लोकार्पण कराया जा सके।

नई टर्मिनल बिल्डिंग हवाई यात्रियों को आकर्षित करेगी। राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार देते हुए देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट को योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है। पहले चरण में करीब 353 करोड़ की लागत से जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग को तैयार किया गया है।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...