Breaking News

लखनऊ को आज पीएम मोदी से मिलेगी 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं की सौगात, जरुर देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में हैं. यहां पीएम मोदी 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे. लखनऊ पहुंचकर पीएम मोदी सबसे पहले अर्बन कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने पहुंचे.  उन्होंने तीन दिवसीय कॉन्क्लेव की शुरुआत की. पीएम मोदी के साथ वहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

हरदीप सिंह पुरी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित किया. वह बोले कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार आने के साथ ही देश के शहरी विकास की गति लगातार आगे बढ़ती जा रही है. आज से शुरू हो रहे कॉन्क्लेव में हमारे सामने शहरी विकास के नए-नए आयाम आएंगे और पूरे देश में ट्रांसफॉर्मेशन में अपना योगदान देंगे.

अर्बन कॉन्क्लेव कार्यक्रम में केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि 1947 में आजादी के वक्त हमारे शहरों की आबादी लगभग 6 करोड़ थी, 2030 में ये आबादी 60 करोड़ होने जा रही है. मुझे विश्वास है कि 2030 तक 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए हमारी केंद्रीय योजनाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी.

 

About News Room lko

Check Also

नशीली फैंसीडिल सिरफ़ बरामद दो अभियुक्त गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चंदौली। पीडीडीयू नगर अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे उप्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *