Breaking News

पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव, सैफई में नेताजी अमर रहे के चारों तरफ गूंजे नारे

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक रहे मुलायम सिंह यादव मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनका अंतिम संस्कार इटावा के उनके पैतृक आवाास सैफई के मेला ग्राउंड में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. सैफई में मुलायम सिंह यादव का कुछ ही देर में अंतिम संस्कार हुआ ।

मुखाग्नि उनके बेटे और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने दी. बताया जा रहा है कि नेताजी के अंतिम संस्कार में भारी संख्या में उनके समर्थक और सपा कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सैफई में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

 मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था.मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, तेजस्वी यादव, भूपेश बघेल, कमलनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. इसके अलावा अंतिम श्रद्धांजलि देने उनके लिए भारी जनसैलाब उमड़ा.

वहीं इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार करने से पहले अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ अंतिम संस्कार से पहले की विधियां कीं.मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर मेला ग्राउंड पंडाल से अब अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। लोग पार्थिव शरीर पर पुष्पवर्षा कर रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग पंडाल में इकट्ठा हुए हैं।

About News Room lko

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...