Breaking News

आज उत्तराखंड स्थापना का दिवस, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उत्तराखंड स्थापना दिवस-09 (Uttarakhand Foundation Day 09 November) नवंबर के अवसर पर उतराखंडवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं। कहा कह यह राज्य यह प्रकृति और आध्यात्मिकता से जुड़ा राज्य है। उत्तराखंड की जमकर तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में राज्य का सहयोग बहुत ही ज्यादा सराहनीय है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर शहीद स्थल कचहरी में उत्तराखंड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य आन्दोलनकारियों के संघर्ष के परिणामस्वरूप ही हमें नया राज्य मिला।

शहीद राज्य आन्दोलनकारियों के सपने के अनुरूप राज्य के विकास के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। 2025 तक उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना है, जिससे कि राज्य आन्दोलन के शहीदों के सपनों के अनुरूप प्रदेश का समग्र विकास किया जा सके।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए उत्तराखंड के लोग हर क्षेत्र में सराहयनीय योगदान कर रहे हैं। #पीएम_मोदी ने कहा कि आने वाले सालों में उत्तराखंड में तेजी से विकास होगा। आने वाले वर्षों में उत्तराखंड ऐसे ही प्रगति करता रहे ।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...