Breaking News

आज का राशिफल: 07 जून 2024

मेष राशि:  
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप पार्टनरशिप में किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, जिसमें आप पूरी लिखा पढ़ी के साथ आगे बढ़ें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको यदि कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उसमें आपको राहत मिलेगी। आपको परिवार में सदस्यों का प्रेम और सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। आप पार्टनरशिप में किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो उसके वापस मिलने की संभावना है।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए झगड़े और झंझटों से दूर रहने के लिए रहेगा। आपका मन परेशान रहेगा, क्योंकि आपको कुछ बेवजह के कामों की चिंता सताएगी, जिस कारण आपका कामों को करने में मन थोड़ा कम लगेगा। आपको भागदौड़ के कारण सिरदर्द, थकान, कमजोरी आदि जैसे समस्याएं हो सकती हैं। आपको किसी नए घर, मकान और दुकान आदि की खरीदारी करना अच्छा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में आपके कामों का विरोध कर सकते हैं और जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह की तनातनी हो सकती है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने नौकरी के कामों में कुछ ढील दे सकते हैं, जिस कारण आपके अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम बनाए रखने की आवश्यकता है। परिवार में यदि कोई आपसे सलाह मशवरा करें, तो आप उसे बहुत ही सोच विचारकर सलाह दें। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका कोई गुप्त राज परिवार के सदस्यों के सामने आ सकता है। परिवार में किसी सदस्य को कोई पुरस्कार मिलने की संभावना है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने सोचे समझे कामों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है, तभी वह पूरे हो सकेंगे। परिवार में अपनों का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आप आज दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। संतान को किसी नई नौकरी के प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है, जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। ससुराल पक्ष के लोगों से आप मेल मिलाप करने जा सकते हैं, लेकिन आपको किसी से कोई भी ऐसी बात नहीं बोलनी है, जिससे कि लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आसानी से आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, जो विद्यार्थी विदेश से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उनको किसी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने माता-पिता को लेकर किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आप वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गयी थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी के करियर को लेकर आज आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। आपको अपने भाई व बहनों से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करनी होगी। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप किसी बड़े निवेश को करने से बचे, नहीं तो उसमें समस्या हो सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को आज कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। आपके पास काम अधिक रहने के कारण आपको समस्या होगी, क्योंकि आपको समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करूं और किसे बाद में। शारीरिक कमजोरी रहने के कारण आपके अंदर आलस्य भरा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों के कामों के वृद्धि होगी और उन्हें प्रमोशन मिलने की संभावना बनती दिख रही है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होंगी।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए किसी विशेष काम को करने के लिए रहेगा। आपकी सोच समझ से सभी काम पूरे होंगे और आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। संतान को नौकरी को लेकर कहीं बाहर जाना पड़ सकता है, तभी उन्हें किसी अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी। आप माताजी से कुछ पारिवारिक मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपको अपनी इनकम के स्रोतों को बढ़ाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा और आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर सावधान रहें।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है और आप किसी को धन उधार ना दें। जीवनसाथी के लिए आप किसी बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। व्यवसाय के कामों को लेकर आपको लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं और परिवार में आपकी दी गई सलाह पर लोग अमल करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहेगा और भागदौड़ में लगे रहने के कारण अपनी शारीरिक समस्याओं पर ध्यान थोड़ा कम देंगे, जिस कारण वह बढ़ सकती हैं। व्यापार कर रहे लोगों को किसी डील के कारण कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप किसी के मामले में ज्यादा ना बोले, नहीं तो उसमें आपकी की मुश्किल बढ़ सकती हैं। परिवार में किसी संपत्ति को लेकर आपसी वाद-विवाद खड़ा हो सकता है, जिसे आप बड़े सदस्यों की मदद से दूर करने में कामयाब रहेंगे।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि वह आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। आपको शेयर मार्केट में धन लगाना अच्छा रहेगा, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से लें, तो उससे आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा। आपका व्यापार में कोई नुकसान हो सकता है, इसलिए आप अपने पिताजी से बातचीत करके योजनाओं को बनाएं और किसी वाद विवाद से आपको दूर रहने की आवश्यकता है। अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको यदि कोई धन संबंधित समस्या लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो उससे भी छुटकारा मिलेगा और कोई कानूनी मामला सुलझता दिख रहा है, जिसमें आपको जीत मिलेगी। जीवनसाथी के करियर में आपको एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा, जिससे आपकी इनकम भी बढ़ेगी और बिजनेस में आप किसी को साझेदार बना सकते हैं। आपका यदि कुछ लंबे समय से धन कहीं फंसा हुआ था, तो उसके आपको मिलने के पूरे संभावना है। परिवार में आप सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर बढ़ी तकरार, विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे टीएमसी विधायक

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल में विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तकरार बढ़ती जा रही ...