Breaking News

आज का राशिफल; 19 नवम्बर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। शासन में सत्ता का आपको पूरा लाभ मिलेगा और आपको लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन आपको नये लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा। आर्थिक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। श्रेष्ठ कार्यों को बढ़ावा दे सकते हैं। पैतृक संपत्ति संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप अपने माता-पिता की सेवा करने के लिए भी कुछ समय निकालेंगे, जिससे आप अपने मन में चल रही समस्याओं को लेकर उनसे बातचीत ही कर सकते हैं।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। यदि आप कोई जिम्मेदारी ले, तो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करें। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। कारोबार में आपको अपनी पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास भी और बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन आप किसी को धन उधार ना ले, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। लेनदेन से संबंधित कोई फैसला आपको जल्दबाजी में नहीं लेना है, नहीं तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है और आप किसी अनजान व्यक्ति पर यदि भरोसा करेंगे, तो वह आपके उस भरोसे का फायदा उठा सकते हैं। विभिन्न कार्यों में आपको अनुशासन पर पूरा जोर देना होगा। भाई बहनों से यदि आप कोई मदद मागेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपनी भावनाओं का नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए कारोबार के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपकी कुछ योजनाएं आपको अच्छा लाभ देंगी और आप कोई महत्वपूर्ण जानकारी किसी से साझा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप अपने कार्य को समय से पूरा करें, तभी आप अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। विभिन्न विषयों को लेकर स्पष्टता बढ़ेगी। कारोबार में आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। किसी नए वाहन की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप जल्दबाजी में कोई काम ना करें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है और आप अपने डेली रूटीन पर पूरा ध्यान देंगे। कामकाज के मामले में आप का पूरा फोकस रहेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी, लेकिन यदि आप कठिन परिश्रम करेंगे, तभी आपको इसका लाभ मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं और अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाएं रखें। आप कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे, लेकिन आपको अपने कुछ विरोधियों से सतर्क रहना होगा, जो मित्र के रूप में आपके शत्रु हो सकते हैं। आप अपने घर में कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे थे, तो उसे स्थगित कर दें, नहीं तो वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। जल्दबाजी में आप कोई निर्णय ना लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आवश्यक विषयों में आपकी सक्रियता रहेगी। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती हैं। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपको अपने करीबियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है और सामाजिक कार्यों में तेजी आएगी। परिवार में किसी हर्ष व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जो लोग अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ेंगे, तभी आप अपनी योजनाओं से अच्छा लाभ कमा सकते हैं। आप परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे, जिसमें आप कामयाब भी होंगे। करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। वाणिज्यिक विषयों पर आपका फोकस रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। भाई बहनों से चल रही अनबन दूर होगी और नजदीकियां आएंगी। आप किसी नए काम की शुरुआत करें, तो अच्छा रहेगा। श्रेष्ठजनों का आपको लाभ मिलेगा। आपका कोई काम आपके लिए समस्या बन सकता है। यदि आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, तो उसके लिए आप अपने किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे पर खरी उतरेगी। समन्वय की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपकी कुछ योजनाओं पर यदि विराम लगा हुआ था, तो वह दूर हो सकता है।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा और आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ पुरानी यादों को साझा करेंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में रणनीति बनाकर आगे बढ़ना होगा, तभी आप अपनी परीक्षा में सफलता आसानी से हासिल कर पाएंगे। रचनात्मक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। किसी काम में उसके नीति नियमों का पूरा ध्यान दें और व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर आप कोई प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आप जीवनसाथी से सलाह अवश्य करें।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आप अपने बढ़ते खर्च को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों को समस्या हो और आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पार्टी आदि को करने की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिससे आपको खुशी होगी। विद्यार्थियों को अपने कामों में ढील देने से बचना होगा, नहीं तो इसका असर उसकी पढ़ाई पर भी पड़ सकता है। आप पारिवारिक समस्याओं को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आप किसी से कोई वादा या वचन ना करें और श्रेष्ठ कार्य में आप आगे बढ़ेंगे। आपका आकर्षण को देखकर लोगों को हैरानी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों के हाथ कोई अच्छा प्रस्ताव लग सकता है। आपको किसी पुरानी गलती से सीख लेनी होगी और उसे दोबारा ना करें। माताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

About News Desk (P)

Check Also

सावन में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना का भी रिकॉर्ड बना गए सीएम योगी आदित्यनाथ, आप भी जानिए

वाराणसी। सावन महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को तीसरी बार बाबा विश्वनाथ और ...