Breaking News

आज का राशिफल; 31 अक्टूबर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, जिससे आपको खुशी होगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको किसी काम को लेकर असहजता बनी रहेगी। जीवनसाथी से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें आपका धन खर्च होगा, लेकिन आप अपनी कामों के एक सूची बनाकर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप मन में संवेदनशीलता बनी रहेगी। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी सदस्य से संबंधों में अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। व्यवसाय कर रहे लोगों को किसी बात को लेकर समस्या सकती है, लेकिन आप अपने विरोधियों से सावधानी बरतें, नहीं तो वह आपका कोई बनता हुआ काम बिगाड़ सकते हैं।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए सावधान रहकर काम करने के लिए रहेगा। आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य गति पकड़ सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने समय का सदुपयोग करेंगे। इधर-उधर बैठकर खाली समय को व्यर्थ ना करें। त्याग और सहयोग की भावना आपके मन में बनेगी और सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। किसी बात को लेकर आपका कोई नुकसान हो सकता है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको कार्यक्षेत्र के कामों में ढील देने से बचना होगा और आप अपने व्यवसाय में कुछ उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं। आपको अति उत्साहित होकर किसी काम को करने में समस्या होगी। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। विद्यार्थी यदि किसी खेलकूद की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह भी आप आसानी से ले सकते हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए कला कौशल में सुधार लेकर आएगा। व्यापार में आपको सफलता मिलेगी। आपकी साख सम्मान में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे। शासन- प्रशासन के मामले में आपको तेजी बनाए रखनी होगी। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको अपने किसी काम में अपने भाइयों से सहयोग लेना पड़ सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही कोई राहत मिलती दिख रही है।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप किसी कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपकी साख और संबंध में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। दीर्घकालीन योजना बेहतर बनी रहेंगी। आप अपने किसी काम को भाग्य के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है। वरिष्ठ सदस्यों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति आस्था बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने कामों में सहजता से आगे बढे़, नहीं तो समस्या हो सकती है।
तुला राशिः 
आज के दिन आपको जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपको अपने करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आप जीवन शैली को सामान्य बनाने के लिए आप काफी प्रयास करेंगे। आपके कुछ विरोधी आपकी समस्याओं को बढ़ा सकते हैं, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हे आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। आपको अपने परिजनों का साथ भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप अपने रुके हुए काम में को समय रहते पूरा करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी को धन उधार ना दें।
वृश्चिक राशिः 
आज के दिन आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहने वाला है। स्थायित्व को बल मिलेगा। महत्वपूर्ण कार्य में आप तीव्रता दिखाएंगे। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप व्यवसाय में किसी पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह उस भरोसे को तोड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर किसी सदस्य को नौकरी मिलने के कारण आप जा सकते हैं। आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और आप किसी की कही सुनी बातों में ना आए।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहने वाला है। आपको माता-पिता से अपने मन की किसी बात को कहने का मौका मिलेगा और आप अपने शारीरिक कष्टों को नजरअंदाज ना करें। आपने यदि किसी संपत्ति को खरीदने का मन बनाया है, तो उसमें आप उसके कागजों की पूरी जांच पड़ताल करें, नहीं तो आप किसी गलत जगह फंस सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रूपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। परिवार में यदि किसी बात को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो वह समस्या भी दूर होगी।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपके बौद्धिक प्रयासों में तेजी आएगी। किसी नीति-नियमों का पालन करेंगे। आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे लोग भी हैरान रहेंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा होगा। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखानी है और घर परिवार में रिश्तों में सहजता रहेगी। आपका किसी विशेष व्यक्ति के प्रति झुकाव रहेगा, जिससे आपके परिवार के सदस्यों को आपकी बात अच्छी नहीं लगेगी। कार्यक्षेत्र में आप आंख बंद करके कोई काम ना करें, नहीं तो आपसे कोई भारी गलती हो सकती है, जिसके लिए आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार में आप लोगों के सामने अपनी बात आसानी से रख पाएंगे। सामाजिक गतिविधियों से आप अच्छा नाम कमाएंगे और आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। अपने महत्वपूर्ण कामों में तेजी बनाए रखें, नहीं तो समस्या आ सकती है और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

महंगाई को घटाने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सब्जियों की ऊंची कीमतों से ...