Breaking News

पीलीभीत हाईवे समेत बरेली मंडल के अन्य राजमार्गों पर एक अप्रैल से बढ़ेगा टोल टैक्स

एक अप्रैल से बरेली से गुजरने वाले विभिन्न राजमार्गों पर वाहन स्वामियों को बढ़ी हुईं दरों से टोल देना होगा। इसके तहत पीलीभीत की ओर जाने वाले बरेली-सितारगंज हाईवे पर बने लभेड़ा टोल प्लाजा की बढ़ी दरों की सूची जारी कर दी गई है। यहां व्यावसायिक वाहनों का 5 से 10 प्रतिशत तक टोल शुल्क बढ़ाया गया है।

बरेली-सितारगंज हाईवे से गुजरने वाले वाहनों के लिए तय नई दरों के बारे में लभेड़ा टोल के मैनेजर उदयवीर शर्मा ने बताया कि कार, जीप, वैन आदि वाहनों पर पुराने दर पर ही टोल लिया जाएगा। वहीं व्यावसायिक वाहनों के लिए एक अप्रैल से दस प्रतिशत तक टोल की दरों में बढ़ोतरी की गई है। इसमें हल्के कॉमर्शियल वाहन, मिनी बस आदि पर 5 रुपये बढ़े हैं और अब 110 की जगह 115 रुपये देने होंगे।

अब इतने रुपये देने होंगे
बस और ट्रक पर 235 की जगह 240 रुपये व वापसी पर 350 की जगह अब 360 रुपये देने होंगे। थ्री एक्सल वाहन पर 255 की जगह 260 रुपये और वापसी पर 385 की जगह 395 रुपये देने होंगे। मल्टी एक्सल गाड़ी के लिए 370 की जगह 375 रुपये व वापसी पर 550 की जगह 565 रुपये देने होंगे।

अन्य रूट की बढ़ी दरें जल्द घोषित होंगी
एनएचएआई के परियोजना निदेशक बीपी पाठक ने बताया कि एक अप्रैल से मंडल के सभी टोल पर बढ़ी हुईं दरें लागू होंगी। अभी तक जो संकेत मिल रहे हैं, उसके मुताबिक व्यावसायिक वाहनों पर ही टोल बढ़ाए जाने की उम्मीद है। टोल में पांच रुपये बढ़ने की उम्मीद है। चूंकि अभी लिस्ट नहीं आई है, इसलिए कहां, कितना टोल बढ़ेगा? ये अभी नहीं बताया जा सकता। बरेली मंडल में पूरनपुर, फतेहगंज पश्चिमी, फरीदपुर व रिठौरा के पास लभेड़ा में टोल प्लाजा हैं।

About News Desk (P)

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...