Breaking News

औरैया में योगी 389 करोड़ रूपए की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास व लोकार्पण

औरैया। जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को 389 करोड़ रूपए की लागत वाली एक दर्जन से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 06 नवम्बर को जिले के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह जिले में 280 करोड़ रूपए की लागत से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए जा रहे राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे।

उन्होंने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज में प्रशासनिक ब्लॉक, एकेडमिक ब्लॉक, पांच सौ बेड का चिकित्सालय, शैक्षणिक सत्र 2022-23 से एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश के अलावा लाइब्रेरी, मल्टीपरपज हॉल एवं जिम, 460 वेड क्षमता का छात्रावास, आवासीय भवन के अलावा प्ले ग्राउंड का निर्माण शामिल है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मुख्यमंत्री 109 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 12 विकास योजनाओं का भी लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि 06 नवम्बर को दोपहर 12 बजे ककोर मुख्यालय स्थित तिरंगा मैदान पर आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, राज्य सभा सांसद गीता शाक्य, सांसद इटावा डॉ. रामशंकर कठेरिया, सांसद कन्नौज सुब्रत पाठक व बिूधना विधायक विनय शाक्य भी मौजूद रहेंगे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...