समाजवादी चिंतक एवं मान्यता प्राप्त पत्रकार स्वर्गीय प्रताप सेंगर की द्वितीय पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

बिधूना/औरैया। समाजवादी चिंतक एवं राज्य मुख्यालय लखनऊ के मान्यता प्राप्त पत्रकार रहे स्वर्गीय बृजेंद्र प्रताप सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव सोहनी में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में उनके कृतित्व और व्यक्तित्व की सराहना किए जाने के साथ उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर क्षेत्र के कई समाजसेवियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

इस पुण्यतिथि कार्यक्रम के मौके पर संबोधित करते हुए भाजपा नेत्री एवं राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने कहा कि स्वर्गीय पत्रकार बृजेंद्र प्रताप सेंगर ने पत्रकारिता के क्षेत्र में जिस निष्पक्षता निडरता के साथ काम किया है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता के पवित्र काम से जुड़े सम्मानित पत्रकारों को चाहिए कि वे स्वर्गीय बृजेंद्र प्रताप सेंगर से प्रेरणा लेकर समाज और देश को दिशा देने में योगदान दें।

इस मौके पर पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने स्वर्गीय पत्रकार बृजेंद्र प्रताप सेंगर की याद करते हुए आंसू छलकती आंखों के साथ कहा कि कि बृजेंद्र को वह प्यार से विनोद कहते थे और 1977 में जनता पार्टी सरकार में मेरे मंत्री बनने से लेकर जीवन के अंतिम क्षण तक वह हमारे ही घर पर रहे ऐसे में बृजेंद्र की याद को भुला पाना उनके लिए काफी कठिन है। उन्होंने कहा कि बृजेंद्र प्रताप सेंगर ने निर्भीकता और निष्पक्षता के बल पर देश की पत्रकारिता में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी और यही कारण है की राजधानी लखनऊ में आज भी लोग पत्रकार बृजेंद्र प्रताप सेंगर की याद करते हैं।

Loading...

इस मौके पर वरिष्ठ सपा नेत्री एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य रचना सिंह ने कहा कि स्वर्गीय बृजेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी चिंतक होने के साथ ही निर्भीक निष्पक्ष कलम के पुजारी थे सभी उनकी कलम का लोहा मानते थे और आम जनमानस भी उनकी कलम पर भरोसा करते थे आज पत्रकारों के लिए सच्ची प्रेरणा स्रोत हैं।

इस मौके पर सीओ मुकेश प्रताप सिंह ने कहा कि पत्रकार स्वर्गीय बृजेंद्र प्रताप सेंगर ने पत्रकारिता के क्षेत्र में जो आयाम प्रस्तुत किए हैं उनकी हो रही सराहना से स्पष्ट है कि वह समाज की आवाज थे। उन्होंने कहा उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि लोग उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देश व समाज की सेवा में योगदान दें।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल शुक्ला, नगर पंचायत अध्यक्ष अमित कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष वर्मा, अधिशासी अधिकारी निषाद मधुरमय, भाजपा जिला मंत्री ऋषि पांडे, डॉ. प्रवीण सक्सेना प्रबंधक, नीरज सेंगर, दिनेश सिंह कुशवाह, डॉ. श्याम नरेश दुबे, महेंद्र सिंह कुशवाह, अमरीश प्रधान, डॉ. एसपी, विजय अग्निहोत्री एडवोकेट, पत्रकार रेनू गुप्ता, हरगोविंद सिंह सेंगर, शंकर पोरवाल, आशीष रुरूगंज, चुनमुन राठौड़, अभिषेक त्रिपाठी, यीशु, कुलदीप कठेरिया, संदीप कुमार अछल्दा, सुबोध कश्यप, बना कुशवाह, आशीष भदोरिया, डीपी सिंह सेंगर, पिंटू सेंगर, जितेंद्र कुमार यादव। जीतू शिवपाल सिंह। निर्मला चौहान, प्रतिमा जादौन, अरूणा सक्सेना, सुलोचना प्रजापति आदि प्रमुख लोगों के साथ ही भारी संख्या में मौजूद लोगों ने स्वर्गीय पत्रकार बृजेंद्र प्रताप सेंगर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

रिपोर्ट-हरगोविंद सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

फिर से आधा दर्जन कौओं की मौत से बर्ड फ्लू का भय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऊंचाहार/रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली के सीमावर्ती गांव सबीसपुर के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *