Breaking News

पीओसीटी टी20 मीडिया कप : हिन्दुस्तान टाइम्स व टाइम्स ऑफ़ इंडिया फाइनल में

लखनऊ। अनिल मिश्रा के ऑलराउंड खेल की बदौलत टाइम्स ऑफ इंडिया ने पीओसीटी टी 20 मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में डिजिटल मीडिया को 35 रन से हराते हुए फाइनल में स्थान पक्का किया।दूसरे सेमीफाइनल में हिन्दुस्तान टाइम्स ने कम्बाइंड मीडिया इलेवन को सुपर ओवर में हराते हुए खिताबी होड़ में प्रवेश किया।

पब्लिक रिलेशंस क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में हो रहे इस टूर्नामेंट का अपोलो मेडिक्स, आईनाक्स, रैडिको व शालीमार प्रायोजन कर रही है। सेमीफाइनल मैच एलडीए स्टेडियम पर खेले गए।

पहले सेमीफाइनल में टाइम्स ऑफ़  इंडिया ने डिजिटल मीडिया को 35 रन से धूल चटाई।  डिजिटल मीडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 120 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अनिल मिश्रा (26 रन, 36 गेंद, दो चौके) व ऋषि सेंगर (28 रन, 26 गेंद, 4 चौके) ने उपयोगी पारियां खेली। नवे नंबर पर अनुभवी खिलाड़ी अब्बास रिजवी (15) के साथ सौरभ (10) ने भी योगदान किया।

डिजिटल मीडिया से रोहित सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन व बृजेश सिंह ने दो विकेट चटकाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिजिटल मीडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके पांच विकेट केवल 34 रन पर ही गिर गए। निचले क्रम पर रोहित सिंह (20) ने कोशिश की। संदीप मिश्रा ने 14 रन बनाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके।
डिजिटल मीडिया 18.1 ओवर में 85 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। अनिल मिश्रा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अनीश  ओबेराय ने चार रन देकर देकर दो विकेट चटकाये। मैन ऑफ़ द मैच टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनिल मिश्रा चुने गए।

दूसरे सेमीफाइनल में हिन्दुस्तान टाइम्स ने बेहद उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में कम्बाइंड मीडिया इलेवन को सुपर ओवर में हराया। हिन्दुस्तान टाइम्स की जीत में शिशिर पांडेय ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। कम्बाइंड मीडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 136 रन का स्कोर बनाया।

जवाब में हिन्दुस्तान टाइम्स की टीम ने इतने ही ओवर में आठ विकेट पर 136 रन बनाये। इस वजह से मैच टाई रहा लेकिन सुपर ओवर में हिन्दुस्तान टाइम्स ने बाजी मार ली।  कम्बाइंड मीडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम से अमित कुमार  ने 32, इमरान ने 20 रन बनाए।

हिन्दुस्तान टाइम्स की तरफ से रोहित व मनीष ने क्रमशः दो-दो विकेट चटकाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिन्दुस्तान टाइम्स की ओर से अनुभवी बल्लेबाज शरददीप ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा खेल दिखाते हुए 42 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 37 रन का योगदान दिया।
इसके साथ शानदार फॉर्म में चल रहे शिशिर पांडेय ने एक बार फिर अच्छी पारी खेलते हुए 46 गेंदों में 10 चैकों व एक छक्के से 67 रन बनाये। कम्बाइंड मीडिया ने हिन्दुस्तान टाइम्स को लगातार झटके दिये जिससे मैच टाई रहा। टीम से अनंत ने दो, आकाश, उदय सिंह व दिनेश वर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए। इसके बाद मैच का परिणाम सुपर ओवर से निकला।

कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ विशाल मिश्र के अनुसार टूर्नामेंट का फाइनल 28 जनवरी को टाइम्स ऑफ़ इंडिया व हिन्दुस्तान टाइम्स के मध्य एलडीए स्टेडियम अलीगंज में सुबह 8ः30 बजे से होगा।

About Samar Saleel

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...