Breaking News

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव मतदान की प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न

रायबरेली। जिला निर्वाचन अधिकारीय (पं.) व जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन प्रक्रिया मतदान समस्त विकास खण्डों के विभिन्न मतदेय स्थलों पर निष्पक्ष, निर्भीक व शान्तिपूर्वक ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी व एसपी ने त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु कई पोलिंग बूथो का निरीक्षण किया।

उन्होंने पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी सहित सुरक्षा में लगे समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए पंक्तिबद्ध तरीके से समय के अनुसार मतदान सम्पन्न कराएं। मतदान स्थलों के 200 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार की भीड़ न इकट्ठा होने दें तथा जो लोग मतदान कर चुके हों उन्हें तुरन्त मतदान स्थल से बाहर कर घर जाने को कहें। जिलाधिकारी ने चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों से कहा कि सभी मतदेय स्थलों पर सकुशल चुनाव सम्पन्न कराएं।

जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने प्रातः से ही दर्जनो बूथों पर स्वयं पहुंचे तथा मतदान कार्यो का जायजा लिया। उन्होने सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट व पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों से कहा कि वे मतदान के दौरान समय का विशेष ध्यान रखें। गर्मी का मौसम है उन्होंने समस्त पीठासीन अधिकारियों से मतदाताओं को त्वरित गति से मतदान कराने के लिए कहते रहें। इस बीच पोलिंग एजेन्ट को निर्देशित करें कि वे मतदान कार्यो को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशो के अनुरूप निष्पक्ष, निर्भीक भय रहित होकर मतदान करायें तथा किसी भी एजेन्ट के पास मोबाइल, पान-मसाला, बीड़ी सिग्ररेट आदि नशीले वस्तु नही होनी चाहिए।

सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि वे पल पल की जानकारी कन्ट्रोल रूम को देते रहें तथा यदि किसी मतदेय स्थल पर किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत हो तो तत्काल उसका निराकरण करा ले। उन्होने कहा प्रत्येक दशा में सकुशल निष्पक्ष शान्ति तरीके से मतदान को सफल कराये। जो भी मतदाता मतदान कर चुका हो वह अनावश्यक बूथ पर न रूके। इसके अलावा मतदाताओ से यह भी बताते रहे कि किसी भी प्रकार की अफवाहो पर वह कतई ध्यान न दे। मतदान निष्पक्ष व निर्भीक भय रहित तरीके से हो रहा है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...