Breaking News

CM योगी ने कानपुर को दी 501 करोड़ की सौगात , बोले तेजी से बिना भेदभाव के हो रहे विकास कार्य ..

देश में लोकसभा चुनाव है बीजेपी सरकार अपने 9 साल के कामों को लेकर जनता के बीच उतर रही है वही मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का आज कानपुर दौरा था साथ ही मुख्‍यमंत्री का ये दौरा कई मायनों में बेहद खास माना जा रहा है। आज शहर में 153 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें 43 परियोजनाओं का शिलान्यास व 110 का लोकार्पण किया जाएगा। कुल 501 करोड़ रुपये के विकास कार्य हैं।

वही अगर बात करे उत्तर प्रदेश कि तो आप बखूबी जानते है कि सीएम योगी यूपी में हमेशा अपने जानता के बीच बने रहते है और हमेशा करोड़ ,लाखों के योजनाओं का लाभ देते रहते हैं वही योगी सरकार अपने जनता के बीच सिर्फ चुनावी समय ही नही हमेशा उनके समस्याओं को निपटारा करने के लिए जनता के साथ रहते साथ ही जनता दरबार भी लगवाते है वही हाल में ही सीएम योगी कानपुर को 501 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किए साथ ही बीजेपी के नौ साल के कामों को भी जनता के सामने बताए सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश का नौजवान देश का सबसे प्रतिभाशाली नौजवान है। तकनीकी दृष्टि से भी सशक्त हो, वह देश-दुनिया में जा सके, वैश्विक मंच पर छा सके, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमने प्रदेश में दो करोड़ नौजवानों को टैबलेट या स्मार्टफोन देने का बड़ा कार्य अपने हाथ में लिया है।

वही प्रदेश में महिला सुरक्षा और स्वावलंबन के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। हजारों महिलाएं आत्मनिर्भर बनी हैं। उनकी सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक व्यवस्था की गई है। सीएम योगी ने कानपुर में 501 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया। वही उन्होंने ने कहा कि जिले को सब्जी अनुसंधान केंद्र और फिश हॉट के रूप में बड़ी उपलब्धि मिली है। यहां के लोगों को काफी रोजगार मिलेगा।साथ ही योगी ने कहा कि बीजेपी सरकार बीना किसी जातिगत भेदभाव, अपना-पराया का भाव नहीं है बल्कि सभी जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर सभी का सम्मान करते हुए जनता जनार्दन के हित में कार्य करने में विश्वास करती है।योगी ने कहा कि डबल इंजन के सरकार में हर वर्ग ,के समाज मे जमीनी स्तर विकास हो रहा है

सीएम के कार्यक्रम को सफल बनाने के ल‍िए जुटे रहे अध‍िकारी
आपको बता दें जिलाधिकारी विशाख जी ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर किदवई नगर व जेके मंदिर स्थित कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया। वही सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारी देखी। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी तैयारी की निगरानी कर लें, किसी तरह की कमी नहीं रहनी चाहिए। वही का कार्यक्रम दौरान मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन समेत संबंधित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्ग के लोगों को दे रही है। भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है। जिस ब्रिटेन ने हमपर दो सौ सालों तक शासन किया, उसको पछाड़कर भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गई है। सीएम योगी कानपुर में कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित भी किए । वही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश बदल रहा है। वैश्विक मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...