Breaking News

फटी एड़ियों से आपको छुटकारा दिलाने के लिए ये होम मेड स्क्रब हैं बेहद फायदेमंद

हमारे शरीर का एक अहम् भाग है हमारी एड़िया  आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इसको खूबसूरत बनाने का तरीका. एड़ियां शरीर का शायद सबसे ज्यादा इग्नोर किया हुआ भाग हैं. फुटवेयर की वजह से ये ढंकी हुई रहती हैं, इसलिए ज्यादातर हम इसपर ध्यान ही नहीं देते. लेकिन, ज़्यादा दिनों तक अगर एड़ियों पर ध्यान न दिया जाए तो ये फटने लगती हैं.

जो देखने में तो बुरी लगती ही हैं, साथ ही इनमें दर्द भी होने लगता है. अगर आप इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो एक घरेलू इलाज ऐसा है जो आपको बहुत ज्यादा राहत पहुंचा सकता है.फटी एड़ियों से छुटकारा दिलाने के लिए एक सरल तरीका बताती हैं. इससे एड़ियां नर्म मुलायम भी हो जाती हैं.

इस्तेमाल का तरीका:3 चम्मच दरदरे पिसे चावल लें. इसमें एक चम्मच शहद मिला लें. इनका पेस्ट बनाकर फटी एड़ियों पर लगाएं. उंगली के प्रयोग से आराम से फटी एड़ियों को एक्सफोलिएट करें. पानी से धोकर मॉइश्चुराइज़र लगा लें. न दोनों चीज़ों का मिक्सर फटी एड़ियों को बहुत जल्दी अच्छा कर देता है. जहां शहद एक बहुत अच्छा मॉइश्चुराइज़र है

हर रोज़ एड़ियों में मॉइश्चुराइज़र लगाना न भूलें.ध्यान देने वाली बात ये है की हर ब्यूटी टिप्स में स्क्रब के बाद अपने स्किन की नौरीश कर्मा जरुरी होता है  इसके लिएमॉइश्चुराइज़रलगाना जरुरी होता है.

About News Room lko

Check Also

हार्ट-डायबिटीज वालों को इस नट से मिल सकता है लाभ, कोलेस्ट्रॉल-शुगर कंट्रोल रखने में फायदेमंद

सूखे मेवे-नट्स को सेहत के लिए कई प्रकार से लाभकारी माना जाता है। अध्ययनकर्ताओं ने ...