Breaking News

मानसून के मौसम में अपनी सुन्दर त्वचा का निखार खोने से बचाने के लिए आजमाएं ये नुस्खा

दूध पोषक तत्व व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर होता है। यह सेहत के साथ ब्यूटी को निखारने में भी फायदेमंद होता है। खासतौर पर आप कच्चा दूध अपनी डेली स्किन केयर रुटीन में शामिल कर सकती है।

इससे स्किन का pH स्तर संतुलन रहेगा। चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, काले केले, झाइयां, झुर्रियां आदि की समस्याएं दूर होकर निखार आएगा। मानसून में त्वचा चिपचिपी नजर आती हैं, ऐसे में अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो परेशानी और अधिक बढ़ सकती है.

ऑयली स्किन होने पर मुंहासे और फाइन लाइंस की समस्या बढ़ जाती है. इससे छुटकारा पाने के लिए आप एक एक चम्मच कपूर पाउडर मे 200 मिली लीटर गुलाब जल मिलाएं और अच्छे से मिश्रण तैयार कर लें. इसके बाद एक चम्मच मिंट पाउडर मिलाएं.

ऐसे में आप इसे क्लींजर की तरह इस्तेमाल कर सकती है। यह डेड स्किन सेल्स को साफ करके दाग, धब्बे, पिंपल्स, झाइयां, झुर्रियां, काले घेरे आदि को दूर करने में मदद करता है। इससे त्वचा का रूखापन दूर होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रखने में मदद मिलेगी।

ऐसे में चेहरा साफ, मुलायम और खिला-खिला नजर आएगा।इस मिश्रण को बोतल में डालकर फ्रिज में रख दें. इस मिश्रण का इस्तेमाल दिन में 2 से 3 बार करें. कुछ ही दिनों में पिंपल्स और फाइन लाइंस से छुटकारा मिल जाएगा.

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...